Thursday, October 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. जेल में बंद केजरीवाल, सिसोदिया और कविता को नहीं मिली राहत, फिर बढ़ी न्यायिक हिरासत

जेल में बंद केजरीवाल, सिसोदिया और कविता को नहीं मिली राहत, फिर बढ़ी न्यायिक हिरासत

दिल्ली शराब घोटाला मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और के. कविता की न्यायिक हिरासत एक बार फिर बढ़ा दी है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: July 31, 2024 12:08 IST
अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत फिर बढ़ी - India TV Hindi
Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत फिर बढ़ी

दिल्ली शराब घोटाला मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने जेल में बंद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और बीआरएस नेता के. कविता की न्यायिक हिरासत एक बार फिर बढ़ा दी है। कोर्ट ने सीबीआई से जुड़े मामले में इनकी न्यायिक हिरासत 9 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी है। तीनों नेता आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश हुए थे। अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत की अवधि केवल सीबीआई के मामले में बढ़ाई गई है। ईडी के मामले में उन्हें जमानत मिल चुकी है।

ED और CBI की जांच पूरी

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ED और CBI की जांच पूरी हो गई है। सीबीआई ने सोमवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में सीएम केजरीवाल के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी। वहीं, ईडी इस मामले में पहले ही चार्जशीट दायर कर चुकी है। सीबीआई ने सोमवार को दायर की गई चार्जशीट में अरविंद केजरीवाल के अलावा आम आदमी पार्टी के नेता दुर्गेश पाठक, व्यापारी पी शरथ चंद्र रेड्डी, विनोद चौहान, आशीष माथुर और अमित अरोड़ा के नाम शामिल हैं। सीबीआई की चार्जशीट पर 12 अगस्त को सुनवाई होगी। 

जमानत याचिका पर आदेश

दिल्ली हाई कोर्ट ने सोमवार को सीएम अरविंद केजरीवाल की नियमित जमानत याचिका पर अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था। सुनवाई के दौरान सीबीआई ने केजरीवाल की जमानत याचिका का विरोध करते हुए दलील दी थी कि केजरीवाल दिल्ली शराब घोटाले के मुख्य सूत्रधार हैं। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत दी थी। इससे पहले केजरीवाल को 20 जून को एक ट्रायल कोर्ट ने जमानत दी थी, लेकिन अगले ही दिन ईडी ने दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचकर इस पर स्टे ले लिया था।

ये भी पढ़ें-  

वायनाड में भीषण तबाही के बाद भी खतरा, मौसम विभाग ने 'डराने' वाला अपडेट किया जारी

वायनाड पहुंचने से पहले केरल की स्वास्थ्य मंत्री हुई हादसे की शिकार, अस्पताल में भर्ती

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement