Thursday, September 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. अरविंद केजरीवाल जेल में नहीं ले रहे प्रॉपर डाईट, LG ने मुख्य सचिव को लिखा पत्र, व्यक्त की चिंता

अरविंद केजरीवाल जेल में नहीं ले रहे प्रॉपर डाईट, LG ने मुख्य सचिव को लिखा पत्र, व्यक्त की चिंता

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल में बंद हैं। यहां वे डॉक्टरों द्वारा सुझाए गए खाने को सही से नहीं खा रहे हैं। दरअसल दिल्ली के उपराज्यपाल ने दिल्ली के मुख्य सचिव को इस बाबत पत्र लिखकर चिंता व्यक्त की है।

Reported By : Bhaskar Mishra Edited By : Avinash Rai Published on: July 20, 2024 10:29 IST
Arvind Kejriwal is not taking proper diet in jail LG wrote a letter to the Chief Secretary expressed- India TV Hindi
Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल में बंद हैं। बीते दिनों आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने जेल में बंद अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य पर सवाल खड़े किए थे। इस पर अब दिल्ली के उपराज्यपाल ने मुख्य सचिव को पत्र लिखा है। उन्होंने अपने पत्र में लिखा, सीएम अरविंद केजरीवाल जानबूझकर प्रॉपर डाइट नहीं ले रहे हैं। तिहाड़ जेल की रिपोर्ट का हवाला देते हुए एलजी ने कहा कि सीएम घर का खाना भी प्रॉपर नहीं ले रहे हैं। इसी वजह से उनका वजन भी कम हो रहा है। उन्होंने मुख्य सचिव को लिखे पत्र में लिखा कि तिहाड़ जेल के अथॉरिटी से कहें कि सीएम डॉक्टर्स द्वारा सुझाए गए डाइट लें।

प्रॉपर खाना नहीं खा रहे अरविंद केजरीवाल

अब सवाल ये उठने लगा है कि क्या प्रॉपर खाना नहीं खाने की वजह से अरविंद केजरीवाल का वजन जेल में कम हो रहा है। बता दें कि बीते दिनों तिहाड़ जेल प्रशासन ने रिपोर्ट जारी करते हुए अरविंद केजरीवाल की स्वास्थ्य की जानकारी देते हुए कहा था कि उनका स्वास्थ्य ठीक है। जानकारी के मुताबिक अरविंद केजरीवाल जानबूझकर कम कैलोरी ले रहे हैं। उन्हें पर्याप्त मात्रा में घर का बना खाना दिया गया, लेकिन मुख्यमंत्री ने निर्धारित आहार नहीं लिया है। कम कैलोरी लेने की वजह से वजन में कमी आ रही है। 

एलजी ने मुख्य सचिव से व्यक्त की चिंता

एलजी ने मुख्य सचिव को लिखे पत्र में गैर निर्धारित चिकित्सा आहार और दवाओं के सेवन पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि उनसे इसके कारणों का पता लगाया जाए, क्योंकि स्वास्थ्य पर और कानूनी रूप से दुष्परिणाम देखने को मिल सकते हैं। जेल अधिकारी माननीय मुख्यमंत्री को आहार विशेषज्ञों द्वारा निर्दिष्ट आहार के अलावा दवा और इंसुलिन की निर्धारित खुराक का सख्ती से पालन करने की सलाह दे सकते हैं। अधिकांश दिनों में ग्लूकोमीटर परीक्षण रीडिंग और सीजीएमएस रीडिंग के बीच काफी अंतर है। 

(रिपोर्ट- अनामिका गौड़)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement