Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. सीएम की कुर्सी जाते ही बेघर हुए अरविंद केजरीवाल, राघव चड्ढा ने केंद्र सरकार से मांगा घर, शहरी विकास मंत्रालय को खत लिखने की बात कही

सीएम की कुर्सी जाते ही बेघर हुए अरविंद केजरीवाल, राघव चड्ढा ने केंद्र सरकार से मांगा घर, शहरी विकास मंत्रालय को खत लिखने की बात कही

राघव चड्ढा ने कहा है कि अरविंद केजरीवाल के पास घर नहीं है और राष्ट्रीय पार्टी के अध्यक्ष होने के नाते उन्हें एक घर दिया जाना चाहिए।

Reported By : Bhaskar Mishra Edited By : Shakti Singh Published on: September 20, 2024 16:04 IST
Arvind kejriwal and raghav chadha- India TV Hindi
Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल और राघव चड्ढा

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सीएम की कुर्सी छोड़ने के साथ ही मुख्यमंत्री आवास भी खाली करना होगा। ऐसे में केजरीवाल को रहने का नया ठिकाना ढूंढ़ना होगा। आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा का कहना है कि केजरीवाल के पास घर नहीं है। ऐसे में एक राष्ट्रीय पार्टी के अध्यक्ष होने के नाते केंद्र सरकार को एक घर केजरीवाल को देना चाहिए। राघव चड्ढा ने इसके लिए गृह मंत्रालय को खत लिखने की बात भी कही है।

राघव चड्ढा ने कहा कि सीएम अरविंद केजरीवाल का इस्तीफा देखा, इससे ये साफ हो गया है कि उनको पद की लालसा नहीं है। उनको राजनीतिक मर्यादा का खयाल है। नैतिकता की वजह से वो इस्तीफा दे चुके हैं।

सारी सुख-सुविधा छोड़ेंगे केजरीवाल

राघव चड्ढा ने कहा "एक साधारण का दिल्ली का पार्षद 5 साल में घर गाड़ी, कोठी बना लेता है। दूसरी तरफ केजरीवाल हैं, 10 साल सीएम रहने के बाद भी उनके पास घर नहीं हैं। घर न होने के बाद भी केजरीवाल सारी सुख सुविधा और घर छोड़ेंगे। अगर कोई पार्टी राष्ट्रीय पार्टी बनती है तो उसे दो साधन दिये जाते हैं। पहला पार्टी आफिस, जो कि हमें मिल गया है। दूसरा साधन है राष्ट्रीय पार्टी के अध्यक्ष को सरकारी घर मिलता है। मैं पार्टी के कार्यकर्ता के तौर पर अपने राष्ट्रीय संयोजक के लिए एक घर की मांग करता हूं।

शहरी विकास मंत्रालय को खत लिखेंगे राघव

राघव चड्ढा ने कहा "केंद्र सरकार से मांग करूंगा कि बिना किसी देरी के हमारे राष्ट्रीय संयोजक को घर दिया जाए। सभी राष्ट्रीय पार्टी के अध्यक्ष को दिल्ली में घर मिला हुआ है। इस संबंध में शहरी विकास मंत्रालय को आज हम एक लेटर भी लिख रहे हैं। पार्टी ऑफिस मिलने में जिस तरह देरी हुई उस तरह से अध्यक्ष को घर मिलने में देरी न हो।

क्या है हकीकत?

राघव चड्ढा भले ही दावा कर रहे हों कि केजरीवाल के पास रहने का ठिकाना नहीं है, लेकिन हकीकत इससे अलग है। अरविंद केजरीवाल के चुनावी हलफनामे के अनुसार उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल के नाम पर गुरुग्राम के सेक्टर 78 में एक फ्लैट है, जिसे उन्होंने साल 2010 में 61 लाख रुपये में खरीदा था। इसके अलावा गाजियाबाद के इंदिरापुरम में केजरीवाल के नाम 1998 में खरीदी गई 3.5 लाख की 2400 स्क्वायर फीट जमीन है और हरियाणा के सिवानी में भी उनके नाम पर 6750 स्क्वायर फीट जमीन है।

यह भी पढ़ें-

दिल्ली में बिजली बिल को लेकर आतिशी का बड़ा बयान, प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी पर साधा निशाना

कौन हैं विधायक मुकेश अहलावत, आतिशी सरकार में आखिर क्यों बनाए जा रहे मंत्री?

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement