Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. जेल में नहीं कम हुआ केजरीवाल का 8.5 kg वजन, तिहाड़ जेल से चौंकाने वाला खुलासा

जेल में नहीं कम हुआ केजरीवाल का 8.5 kg वजन, तिहाड़ जेल से चौंकाने वाला खुलासा

आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया था कि तिहाड़ जेल में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का वजन 8.5 किलोग्राम तक कम हो गया है। हालांकि, अब इस मामले में चौंकाने वाली जानकारी सामने आई है।

Reported By : Devendra Parashar, Bhasker Mishra Edited By : Subhash Kumar Updated on: July 15, 2024 12:29 IST
अरविंद केजरीवाल। - India TV Hindi
Image Source : PTI अरविंद केजरीवाल।

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के वजन को लेकर एक बार फिर से हंगामा खड़ा हो गया है। आम आदमी पार्टी का आरोप है कि जेल में केजरीवाल का 8.5 किलोग्राम वजन कम हो गया है। पार्टी के सांसद संजय सिंह ने केजरीवाल की सेहत को लेकर चिंता जताई थी। हालांकि, अब तिहाड़ जेल में केजरीवाल की सेहत को लेकर चौंकाने वाला दावा किया गया है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

केजरीवाल का कितना वजन कम हुआ?

सामने आई जानकारी के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल का जेल में 8.5 किलोग्राम वजन कम नहीं हुआ है, जैसा कि आप के मंत्री, सांसद और अन्य लोग कह रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, 01.04.24 को जब केजरीवाल पहली बार तिहाड़ आये तो उनका वजन 65 किलोग्राम था। 08.04.24 और 29.04.24 को वह 66 किलोग्राम का था। जब वह चुनाव प्रचार के लिए 09.04.24 को जेल से निकले और 02.06.24 को वापस जेल आये। उस दिन यानी उनका वजन 63.5 KG था। 14.07.24 को उनका वजन 61.5 किलोग्राम था। यानी प्रभावी रूप से केजरीवाल ने 2 किलो वजन कम किया है।

एम्स की निगरानी में केजरीवाल

तिहाड़ प्रशासन ने बताया है कि केजरीवाल ने वजन घटाने का काम भी उन्होंने जानबूझकर, स्पष्ट कारणों से किया था। जेल सूत्रों के मुताबिक, केजरीवाल 3 जून से से अपने घर से भेजा गया भोजन लौटा रहे हैं। जेल में पहली बार आने के समय वह जानबूझकर ऐसा खाना खा रहे थे जिससे उनका शुगर लेवल बढ़ जाए। प्रशासन ने बताया कि एम्स का एक मेडिकल बोर्ड लगातार केजरीवाल की निगरानी कर रहा है। उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल भी मेडिकल बोर्ड के साथ नियमित परामर्श लेती रहती हैं। तिहाड़ जेल प्रशासन ने गलत इरादों से हमला करने के लिए मंत्रियों, सांसदों और विधायकों की आलोचना भी की है।

AAP ने क्या कहा?

दूसरी ओर तिहाड़ की मेडिकल रिपोर्ट पर AAP का जवाब भाी आया है। संजय सिंह ने कहा है कि तिहाड़ जेल ने माना कि कई बार केजरीवाल का शुगर लेवल कम हुआ। शुगर लेवल कम होने पर वे नींद में कोमा में जा सकते हैं। शुगर लेवल कम होने पर ब्रेन स्ट्रोक का खतरा भी है। संजय सिंह ने कहा कि तिहाड़ जेल की रिपोर्ट के मुताबिक भी वजन कम हुआ है।

ये भी पढ़ें- मनीष सिसोदिया को फिर लगा झटका, इस तारीख तक बढ़ाई गई न्यायिक हिरासत


Video: मयूर विहार में कैफे समेत कई दुकानों में लगी भीषण आग, रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement