Saturday, September 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. CM बनते ही आतिशी ने अरविंद केजरीवाल के छुए पैर, बगल में खड़े देखते रहे LG वीके सक्सेना- VIDEO

CM बनते ही आतिशी ने अरविंद केजरीवाल के छुए पैर, बगल में खड़े देखते रहे LG वीके सक्सेना- VIDEO

आम आदमी पार्टी (AAP) की नेता आतिशी ने दिल्ली की 8वीं मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है। आतिशी के साथ ही 5 कैबिनेट मंत्रियों को भी शपथ दिलाई गई है। दिल्ली के राज भवन (LG House) में शपथ समारोह का आयोजन किया गया।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: September 21, 2024 19:40 IST
सीएम बनने के बाद आतिशी ने अरविंद केजरीवाल के छुए पैर- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सीएम बनने के बाद आतिशी ने अरविंद केजरीवाल के छुए पैर

आम आदमी पार्टी (AAP) की नेता आतिशी ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। उपराज्यपाल (LG) वीके सक्सेना ने आतिशी को सीएम पद की शपथ दिलवाई। आतिशी ने दिल्ली की 8वीं मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है। दिल्ली के राज निवास (LG House) में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया। सीएम आतिशी के साथ 5 कैबिनेट मंत्रियों ने भी गोपनीयता की शपथ ली है। 

सीएम आतिशी ने केजरीवाल के छुए पैर

मुख्यमंत्री बनने के बाद आतिशी ने आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। इस दौरान अरविंद केजरीवाल के साथ उपराज्यपाल वीके सक्सेना भी खड़े हुए थे। तभी आतिशी ने आगे बढ़ कर पूर्व सीएम केजरीवाल के पैर छुए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया में काफी वायरल हो रहा है।

केजरीवाल और मनीष सिसोदिया भी रहे मौजूद

बता दें कि आम आदमी पार्टी के के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के बाद आतिशी को पार्टी के विधायक दल का नेता चुना गया था। शपथ ग्रहण समारोह में केजरीवाल और पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया भी उपस्थित थे। 

दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री

कांग्रेस की शीला दीक्षित और भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सुषमा स्वराज के बाद आतिशी दिल्ली की तीसरी महिला मुख्यमंत्री हैं। स्वतंत्र भारत में, आतिशी मुख्यमंत्री पद संभालने वाली 17वीं महिला हैं। 

इन नेताओं को आतिशी के कैबिनेट में दी गई जगह

उपराज्यपाल ने पार्टी के नेताओं सौरभ भारद्वाज, गोपाल राय, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और मुकेश अहलावत को मंत्री पद की शपथ दिलाई। सुल्तानपुर माजरा से पहली बार के विधायक मुकेश अहलावत, आतिशी मंत्रिमंडल में नया चेहरा हैं।

शपथ लेने से पहले आतिशी ने केजरीवाल से की मुलाकात

मुख्यमंत्री पद पर आतिशी की पारी संक्षिप्त होगी क्योंकि दिल्ली में अगले साल फरवरी महीने में चुनाव होने की संभावना है। शपथ ग्रहण से पहले, आतिशी और उनके मंत्रिमंडल का हिस्सा बनने वाले नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री केजरीवाल से उनके सिविल लाइंस स्थित आवास पर मुलाकात की। 

भाषा के इनपुट के साथ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement