Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. बिल्डर के घर जाम छलका रहे थे 8 पुलिस वाले, तस्वीरें हुई वायरल; विभाग ने लिया एक्शन

बिल्डर के घर जाम छलका रहे थे 8 पुलिस वाले, तस्वीरें हुई वायरल; विभाग ने लिया एक्शन

दिल्ली के जैतपुर इलाके में एक बिल्डर के यहां शराब पार्टी करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। बिल्डर के घर पर शराब पी रहे पुलिसकर्मियों की तस्वीरें वायरल होने के बाद इन सभी को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Amar Deep Published on: July 29, 2024 9:33 IST
बिल्डर के घर जाम छलकाने वाले 8 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बिल्डर के घर जाम छलकाने वाले 8 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर।

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में हाल ही में कुछ पुलिसकर्मियों की तस्वीरें वायरल हुई थीं। वायरल तस्वीरों में पुलिसकर्मी जाम छलकाते हुए दिखे। ये मामला दिल्ली के जैतपुर इलाके में एक बिल्डर के यहां पार्टी करने के दौरान का बताया जा रहा है। वहीं बिल्डर के यहां पार्टी में शराब पीने वाले 8 पुलिसकर्मियों के खिलाफ अब कार्रवाई की गई है। इन सभी पुलिसकर्मियों को पुलिस लाइन भेज दिया गया है। दरअसल, सीबीआी के द्वारा लगातार पुलिसकर्मियों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई के बाद दो दिन पहले ही दिल्ली पुलिस कमिश्नर बैठक कर ऐसे मामलों में कार्रवाई करने का आदेश दिया था। 

शराब पार्टी की तस्वीरें हुई वायरल

बता दें कि सोशल मीडिया पर हाल ही में कुछ तस्वीरें वायरल हुईं, जिसमें जैतपुर इलाके में एक बिल्डर के यहां कुछ पुलिस वाले शराब पीते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसमें कुछ हुक्का पीते हुए और कुछ खाना खाते हुए भी दिखे। वहीं सोशल मीडिया पर जब यह तस्वीर वायरल हुई तो दक्षिणी पूर्वी दिल्ली के डीसीपी राजेश देव ने मामले का संज्ञान लेते हुए आठ पुलिस वालों को पुलिस लाइन भेज दिया। डीसीपी ने 27 जुलाई को इस संबंध में आदेश जारी किया है। जारी आदेश के अनुसार एक एएसआई, पांच हेड कांस्टेबल और दो कांस्टेबलों को पुलिस लाइन भेज दिया गया है। इसके साथ ही इन पुलिस वालों का बिल्डर से किस तरह का गठजोड़ है, इसकी भी जांच की जा रही है।

इन पुलिसकर्मियों पर हुई कार्रवाई-

  • एएसआई अनिल सिंह
  • हेड कॉन्स्टेबल समय सिंह
  • हेड कॉन्स्टेबल नमो नारायण
  • हेड कॉन्स्टेबल राकेश
  • हेड कॉन्स्टेबल संजय
  • हेड कॉन्स्टेबल सूबे सिंह
  • कॉन्स्टेबल निहाल
  • कॉन्स्टेबल राजेंद्र

लगातार गिरफ्तारियां कर रही सीबीआई

दरअसल, पिछले कुछ महीने से सीबीआई लगातार अलग-अलग मामलों में दिल्ली पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर रही है। कोई जबरन वसूली में तो कोई घूस लेने के मामले में अरेस्ट किया जा रहा है। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने दो दिन पहले एक मीटिंग ली और ऐसे मामलों पर सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया था। हाल ही में सीबीआई ने रिश्वतखोरी के दो अलग-अलग मामलों में दिल्ली पुलिस के एक उप-निरीक्षक और दो हेड कांस्टेबल को गिरफ्तार किया। पहले मामले में हौज खास थाने में तैनात उप-निरीक्षक युद्धवीर सिंह यादव को 2.5 लाख रुपये की रिश्वत लेने के लिए गिरफ्तार किया गया। वहीं दूसरे मामले में पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र में तैनात हेड कांस्टेबल सुधाकर और राजकुमार को कुल 50,000 रुपये की रिश्वत राशि में से 10,000 रुपये लेते हुए गिरफ्तार किया गया।

यह भी पढ़ें- 

शराब की दुकान के बाहर लिखा 'दिनदहाड़े अंग्रेजी बोलना सीखें', पुलिस ने लगाया जुर्माना; नोटिस जारी

ओल्ड राजेंद्र नगर हादसे में MCD की बड़ी कार्रवाई, अब तक 13 कोचिंग सेंटर सील; सर्वे जारी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement