Saturday, October 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. दिल्ली
  3. 'केंद्र सरकार अब तक मुझे फांसी पर लटका चुकी होती', जेल से बाहर आए सत्येंद्र जैन का बड़ा हमला

'केंद्र सरकार अब तक मुझे फांसी पर लटका चुकी होती', जेल से बाहर आए सत्येंद्र जैन का बड़ा हमला

जेल से रिहा होने के बाद के आप नेता सत्येंद्र जैन ने बीजेपी और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि ब्रिटिश शासन वापस आ गया है।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: October 19, 2024 12:17 IST
आप नेता सत्येंद्र जैन- India TV Hindi
Image Source : PTI आप नेता सत्येंद्र जैन

नई दिल्लीः जमानत पर जेल से बाहर आए दिल्ली के पूर्व मंत्री और आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता सत्येंद्र जैन ने बड़ा बयान दिया है। सत्येंद्र जैन ने शनिवार सुबह कहा कि अगर लोकतंत्र नहीं होता तो केंद्र सरकार अब तक मुझे फांसी पर लटका चुकी होती। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर हम बदलाव लाने की कोशिश करेंगे तो हमें जेल जाना पड़ेगा। जेल जाने के बाद हमारे कई नेता हमेशा यही सोचते रहे कि वे हमें क्यों तोड़ना चाहते हैं? हमने इस बारे में बहुत सोचा और हम इस नतीजे पर पहुंचे कि वे सिर्फ़ हमें और हमारे द्वारा लाए गए बदलाव को रोकना चाहते हैं।

मैं तो जेल में लगभग मर ही गया थाः जैन

दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मेरे खिलाफ़ इस केस को चलते हुए सात साल से ज़्यादा हो गए हैं। अभी तक जांच पूरी नहीं हुई है, उनका एकमात्र उद्देश्य मुझे, मनीष सिसोदिया और अरविंद केजरीवाल को गिरफ़्तार करना था। मुझे महीनों तक एकांत कारावास में रखा गया। जेल से सीसीटीवी फुटेज जो व्यापक रूप से वायरल किए गए। बीजेपी के लोगों ने जेल में मेरे अच्छे समय के बारे में बहुत शोर मचाया, लेकिन वे सुविधाएँ सभी कैदियों को दी गई थीं। जेल में मेरा 40 किलो वज़न कम हो गया था, लेकिन वे इसे लोगों को कभी नहीं दिखाएंगे। मैं लगभग मर ही गया था। 

लगता है कि ब्रिटिश शासन वापस आ गया है-सत्येन्द्र जैन

बीजेपी और केंद्र पर हमला बोलते हुए सत्येन्द्र जैन ने कहा कि मेरे साथ अत्याचार किया गया। ऐसा लगता है कि ब्रिटिश शासन वापस आ गया है। सरकारों को काम करने में प्रतिस्पर्धा करनी चाहिए। हालांकि, बीजेपी काम करने में प्रतिस्पर्धा नहीं करेगी, वे कहते हैं कि हम आपको काम नहीं करने देंगे। मुझे गिरफ्तार कर लिया गया। मोहल्ला क्लिनिक बनाए जा रहे थे, अस्पताल बनाए जा रहे थे, यमुना (नदी) को साफ किया जा रहा था। मुझे केवल इसलिए गिरफ्तार किया गया क्योंकि वे अरविंद केजरीवाल द्वारा किए जा रहे सभी कार्यों को रोकना चाहते थे। 

जैन ने कहा कि मुझे लगता है कि यह देश के लिए बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। हम किसी भी पार्टी में हों, हमें देश की भलाई के लिए काम करना चाहिए। बता दें कि सत्येन्द्र जैन को शुक्रवार को दिल्ली की एक कोर्ट से जमानत मिली थी। इसके बाद उन्हें देर शाम को रिहा कर दिया गया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement