Friday, September 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. क्राइम
  3. महिला को चाहिए था हाई-फाई हसबैंड लेकिन पति मिला सीधा-साधा और अनपढ़, त्रस्त पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर की हत्या

महिला को चाहिए था हाई-फाई हसबैंड लेकिन पति मिला सीधा-साधा और अनपढ़, त्रस्त पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर की हत्या

ग्वालियर पुलिस ने एक अंधे कत्ल का खुलासा किया। जहां युवक का कत्ल उसकी पत्नी और ममेरे भाई ने मिलकर किया। कत्ल करने की वजह पति का अनपढ़ और सीधा-साधा होना था।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: September 09, 2024 19:39 IST
आरोपी महिला और उसका प्रेमी- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आरोपी महिला और उसका प्रेमी

कई लड़कियों की ख्वाहिश होती है कि उसका पति काफी हाईफाई और एडवांस हो। लेकिन ऐसा पति मिले इस बात की कोई गारंटी नहीं। ऐसा ही कुछ हुआ ग्वालियर की एक महिला के साथ। जिसका अरमान था कि उसका पति काफी एडवांस हो और स्टाइलिश हो, यानी जो आज की जेनरेशन के हिसाब से कूल हो। लेकिन महिला को इसके विपरीत ही उसका पति मिला। जिस युवक से महिला की शादी हुई वह युवक बहुत ही सीधा-साधा और अनपढ़ था। महिला का पति सोशल मीडिया पर भी एक्टिव नहीं था। फेसबुक और इंस्टाग्राम उसे चलाना नहीं आता था। इसी बात से त्रस्त होकर महिला अपने प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या कर दी। इस कत्ल का पर्दाफाश तब हुआ जब ग्वालियर पुलिस ने महिला से कड़ाई से पूछताछ की। 

पति की हत्या कर सिर पत्थर से कुचला और कुएं में फेंक दिया 

घटना ग्वालियर देहात के उटिला थाना क्षेत्र का है। जहां ग्वालियर पुलिस ने इस कत्ल का पर्दाफाश करते हुए महिला को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि महिला ने अपने पति की हत्या की साजिश अपने प्रेमी जो उसके पति का ममेरा भाई लगता था, उसके साथ मिलकर की और पति को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने आगे बताया कि बोगीपुरा गांव में रोड किनारे खेत में बने कुएं में एक युवक की लाश पड़ी होने की सूचना मिली थी। सूचना मिलने के बाद थाना प्रभारी यूटिला मौके पर पहुंचे और युवक की लाश को कुएं से बाहर निकलवा कर मामले में मर्ग कायम कर कर जांच शुरू कर दी। प्रारंभिक जांच में युवक की हत्या होना प्रतीत हुआ। हत्या करने वालों ने मृतक पति के सिर पर पत्थर मार कर उसकी पहचान छिपाने की कोशिश की थी।

पुलिस को पत्नी पर था शक 

पुलिस ने मृतक की पहचान के लिए आसपास के जिलों के साथ ही सभी थानों को सूचना दे दी थी। इसके बाद थाना प्रभारी यूटिला ने ई-रक्षक ऐप के माध्यम से भिंड जिले के आलमपुर थाना में गुमशुदी लिखे हुए रिपोर्ट के आधार पर मृतक की पहचान महावीर शरण कौरव के रूप में हुई। जिसके बाद मृतक के परिजनों को सूचना दी गई। जब पत्नी से मृतक की पहचान करवाई गई तो उसने अपने ही पति को बार-बार पहचानने से इनकार कर दिया। इसके बाद पुलिस को पत्नी पर शक हुआ। जब पुलिस ने पत्नी के मोबाइल को चेक किया तो मोबाइल पूरा फॉर्मेट मिला। पुलिस का शक और भी गहरा हो गया। इसके बाद पत्नी से जब इस मामले में कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने कत्ल करने की बात कबूल की। पुलिस ने पत्नी को तुरंत गिरफ्तार कर लिया और उसके प्रेमी और पति के ममेरे भाई सुरेंद्र सिंह कौरव को भी गिरफ्तार कर लिया गया। 

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

पत्नी ने बताया कि उसने पति के ममेरे भाई के साथ पति की हत्या करने के लिए साजिश रची थी। हत्या करने के उद्देश्य से ममेरे भाई ने मृतक को नशा करने के बहाने खेत पर बुलाया और उसके बाद उसे मौत के घाट उतार दिया। बाद में पत्नी और उसका प्रेमी दोनों ही मौके से फरार हो गए और भागकर उत्तर प्रदेश के अयोध्या पहुंच गए।

(ग्वालियर से भूपेन्द्र भदौरिया की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

राहुल गांधी के बयान पर भड़के मोहन के मंत्री सारंग, बोले- 'अंतरराष्ट्रीय मंच पर हिंदुस्तान को बदनाम करने की कोशिश'

मध्य प्रदेश में फिर से तय होगी जिले और संभागों की सीमा, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बनाया परिसीमन आयोग

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement