Sunday, October 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. क्राइम
  3. काम से जल्दी लौटा कयूम तो पत्नी ने नहीं खोला दरवाजा, फिर दिखा तीसरा व्यक्ति और सब खत्म हो गया

काम से जल्दी लौटा कयूम तो पत्नी ने नहीं खोला दरवाजा, फिर दिखा तीसरा व्यक्ति और सब खत्म हो गया

हत्या के बाद कयूम ने पत्नी का शव फ्रिज में रख दिया और डॉक्टरों की तलाश में जुट गया, जो उसे डेथ सर्टिफिकेट दे सकें। हालांकि, यह बात पुलिस को पता चल गई और कयूम पकड़ा गया।

Edited By: Shakti Singh
Published on: October 20, 2024 10:32 IST
Kayum and his wife- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV आरोपी कयूम और उसकी पत्नी

महाराष्ट्र के वसई में एक युवक ने अपनी पत्नी की हत्या कर उसका शव फ्रिज में रख दिया और ऐसे डॉक्टर की तलाश में जुट गया, जो उसे डेथ सर्टिफिकेट दे सके। हालांकि, उसे डॉक्टर मिलता इससे पहले ही पड़ोस के लोगों ने पुलिस को सूचना दे दी और कयूम पकड़ा गया। उसने बताया कि उसे पत्नी के चरित्र पर शक था और एक दिन किसी और के साथ उसने पत्नी को देख लिया था। इस वजह से उसने पत्नी की हत्या कर दी।

घटना महाराष्ट्र के वसई इलाके की है, जहां रहने वाले इस्माइल अब्दुल कयूम चौधरी (24) ने दुपट्टे से गला घोट कर अपनी पत्नी की हत्या कर दी। हत्या के बाद लाश को फ्रिज में रख दिया ताकि वह खराब न हो और किसी डॉक्टर की तलाश करने लगा, जिससे नेचुरल डेथ का सर्टिफिकेट ले सके। जब इस घटना की जानकारी पड़ोसियों ने पास के नजदीकी पुलिस स्टेशन में दी। पुलिस ने जांच में पाया कि आरोपी ने अपनी पत्नी खुर्शीदा खातून चौधरी (24) की हत्या कर दी थी और उसकी लाश को फ्रिज में रखा हुआ था। पुलिस को दिए गए बयान में आरोपी ने बताया है कि उसने अपनी पत्नी को किसी और व्यक्ति के साथ देखा इसके बाद दोनों के बीच झगड़ा हुआ और उसने अपने पत्नी की हत्या कर दी। 

काम से जल्दी लौटा तो रंगे हाथ पकड़ा

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी ने अपने दिए हुए बयान में इस बात की पुष्टि की है कि उसे अपनी पत्नी पर शक था। इसी वजह से एक दिन वह काम से जल्दी घर लौटा और उसने काफी देर तक घर का दरवाजा खटखटाया, लेकिन जब पत्नी ने दरवाजा नहीं खोला तो उसे और अधिक शक हुआ। आरोपी ने पुलिस को बताया कि जब उसने दरवाजा खोला तो पत्नी को किसी और आदमी के साथ देख लिया। इसके बाद दोनों के बीच खूब बहस हुई। उसकी पत्नी ने उसे गुमराह करने की कोशिश की, जिसके बाद उसने दुपट्टे से गला घोंटकर महिला की हत्या कर दी।

डेथ सर्टिफिकेट बनवाना चाहता था कयूम

पुलिस ने बताया कि आरोपी हत्या के बाद शव को दफनाना चाहता था, लेकिन इसके लिए उसे मृत्यु प्रमाण पत्र की जरूरत थी। उसने इलाके के कुछ डॉक्टरों से संपर्क किया, लेकिन उन्होंने उसे मृत्यु प्रमाण पत्र देने से मना कर दिया। इसके बाद उसने कथित तौर पर वसई के नवजीवन में रहने वाले अपने भाई से संपर्क किया और उसे घटना के बारे में बताया। इसके बाद कयूम और उसके भाई ने शव को फ्रिज में रख दिया और दूसरे इलाकों में डॉक्टरों की तलाश शुरू कर दी, जो उन्हें मृत्यु प्रमाण पत्र दे सकें।

पड़ोसियों ने पुलिस को दी जानकारी

इस दौरान आसपास के पड़ोसियों को इस घटना की जानकारी मिल गई और उन्होंने पेल्हर पुलिस को इस पूरे घटना की जानकारी दी पुलिस ने जब घर पर जांच की तो खुर्शीद का शव बरामद किया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और इस पूरी घटना के सीक्वेंस का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

(वसई से हानिफ पटेल की रिपोर्ट)

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement