Sunday, September 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. क्राइम
  3. साउथ मुंबई में कोचिंग चलाने वाले तीन भाइयों ने दो साल तक किया नाबालिग का यौन शोषण, ऐसे हुआ खुलासा

साउथ मुंबई में कोचिंग चलाने वाले तीन भाइयों ने दो साल तक किया नाबालिग का यौन शोषण, ऐसे हुआ खुलासा

लड़की ने पुलिस को बताया कि भाइयों ने उसे कोचिंग पर जल्दी पहुंचने और देर से निकलने के लिए मजबूर किया, जहां उन्होंने उसका यौन शोषण किया। आरोपियों ने पीड़िता को अश्लील तस्वीरें और वीडियो भी दिखाए।

Reported By : Saket Rai Edited By : Shakti Singh Updated on: September 29, 2024 17:32 IST
accused- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV यौन शोषण के तीनों आरोपी

साउथ मुंबई में कोचिंग इंस्टिट्यूट चलने वाले तीन भाइयों ने दो साल तक नाबालिग लड़की का यौन शोषण किया। आरोपी युवक लड़की को अश्लील तस्वीरें और वीडियो दिखाते थे। उसे हमेशा ही जल्दी कोचिंग आने के लिए कहते थे और देर से कोचिंग से जाने देते थे। इस दौरान उसका यौन शोषण करते थे। इसका असर लड़की की मानसिक हालत पर पड़ा तो मां ने बाल विकास केंद्र में बेटी को भर्ती कराया। इसके बाद लड़की ने काउंसलर से पूरी कहानी बयां की। काउंसलर ने लड़की की मां को सच्चाई बताते हुए पुलिस में मामला दर्ज करवाया तो पूरे घटना का खुलासा हुआ।

प्राथमिक रूप से मिली जानकारी के मुताबिक मुंबई में एक 15 वर्षीय लड़की का लगभग दो साल तक बार-बार यौन उत्पीड़न करने के आरोप में मुंबई पुलिस ने कोचिंग सेंटर चलाने वाले तीन भाइयों पर मामला दर्ज किया है। लड़की ने पुलिस को बताया कि भाइयों ने उसे कोचिंग पर जल्दी पहुंचने और देर से निकलने के लिए मजबूर किया, जहां उन्होंने उसका यौन शोषण किया। पुलिस ने शनिवार को पहले दो भाइयों को गिरफ्तार किया रविवार को तीसरे भाई सत्यराज राजपुरोहित को भी गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के मुताबिक सत्यराज अपने माता-पिता के साथ घूमने गया हुआ था।

24, 25 और 27 साल के हैं आरोपी

पुलिस के अनुसार आरोपी गौतम, तरुण राजपुरोहित और सत्य राज ने न केवल लड़की का यौन उत्पीड़न किया, बल्कि उसे अश्लील तस्वीरें और वीडियो भी दिखाए। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी 24, 25 और 27 साल की उम्र के हैं और साउथ मुंबई में रहते हैं। ये कक्षा 7 से 12 के बीच के छात्रों के लिए कोचिंग कक्षाएं चलाते थे, जिसमें 35-40 लड़कियां भी पढ़ती थीं। 

काउंसलर ने किया खुलासा

पुलिस के मुताबिक पीड़ित लड़की 2022 में कोचिंग सेंटर में शामिल हुई थी। लड़की की मां ने पहली बार 2022 के अंत में उसके व्यवहार में बदलाव देखा और जनवरी 2023 में उसने बाल विकास केंद्र से बात कर अपनी बेटी को भर्ती कराया। इस पूरे प्रकरण में एक समय के बाद लड़की ने पूरे घटनाक्रम के बारे में अपने काउंसलर को बताया। काउंसलर ने लड़की की मां को इसकी जानकारी दी। इसके बाद उन्होंने पुलिस से बात करते हुए इस मामले में शिकायत दर्ज कराई। पीड़ित लड़की और उसकी मां के बयान के आधार पर पुलिस ने पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया और तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। लड़की ने पुलिस को बताया कि आरोपी लगभग 2022 से उसका लैंगिक शोषण कर रहे थे। 

अन्य छात्राओं से भी बात कर रही पुलिस

फिलहाल पुलिस इस मामले में कोचिंग इंस्टिट्यूट में पढ़ने वाली अन्य लड़कियों से भी बातचीत कर रही है और पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या इन शिक्षकों ने उनके साथ भी ऐसा कुछ करने की कोशिश की है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया और उन्हें पुलिस कस्टडी में भेजा गया है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement