Friday, June 28, 2024
Advertisement

10वीं के छात्र को स्कूल छोड़ने के लिए कहा गया, तो अगले दिन पेड़ से लटका मिला शव

10वीं के एक छात्र का पेड़ से लटका शव मिला है। एक दिन पहले छात्र को स्कूल परिसर में मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने के लिए स्कूल छोड़ने को कहा गया था।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 25, 2024 23:37 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

अरुणाचल प्रदेश में 15 वर्षीय एक किशोर के आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। इस घटना से एक दिन पहले किशोर को स्कूल परिसर में मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने के लिए स्कूल छोड़ने को कहा गया था। स्कूल परिसर में फोन का इस्तेमाल करना नियम के खिलाफ है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक राइक काम्सी ने बताया कि सोमवार को अंजॉ जिले के अमलियांग में स्कूल के पास लोहित नदी के किनारे एक पेड़ से छात्र चिरांग क्री का शव लटका मिला। उन्होंने बताया कि किशोर कक्षा 10 का छात्र था। 

इस घटना को बहुत दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए विद्यालय के प्रिंसिपल टी. एम. साथियान ने कहा कि मामला सुलझा लिया गया था और चिरांग को पढ़ाई जारी रखने की अनुमति दे दी गई थी, लेकिन छात्र ने यह कदम क्यों उठाया, यह पता नहीं। लड़के के परिवार ने प्रिंसिपल और हॉस्टल वार्डन के खिलाफ हयूलियांग पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज कराई और आत्महत्या के कारणों की जांच की मांग की। 

फोन यूज करते पकड़ा गया

पुलिस ने कहा कि चिरांग स्कूल के छात्रावास में रहता था और उसे संस्थान परिसर में मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते हुए पकड़ा गया था, जो प्रतिबंधित है। पुलिस ने बताया कि इसके बाद स्कूल प्रशासन ने उसके पिता से अपने बच्चे को संस्थान से निकाल लेने को कहा। 23 जून को प्रबंधन के साथ एक बैठक में उसके पिता भी मौजूद थे, इस दौरान चिरांग ने स्कूल से अनुरोध किया कि उसे वहां पढ़ाई जारी रखने की अनुमति दी जाए। आगे की चर्चा के बाद उसे स्कूल में पढ़ने की अनुमति दे दी गई। पुलिस ने बताया कि हालांकि, 23 जून की दोपहर चिरांग के चाचा स्कूल गए, लेकिन वह वहां नहीं मिला। उसकी तलाश शुरू की गई और किशोर सोमवार को लोहित नदी के किनारे एक पेड़ से लटका हुआ मिला।

जेब से मिला सुसाइड नोट

पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने बताया कि उसकी जेब से एक सुसाइड नोट मिला है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि उस नोट में चिरांग ने स्कूल परिसर में मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने के लिए माफी मांगी है और उसे माफ कर देने का अनुरोध किया है। काम्सी ने कहा, "हम नोट की जांच कर रहे हैं। लिखावट विशेषज्ञ इसकी जांच करेंगे, ताकि पता चल सके कि नोट किशोर ने ही लिखा था या नहीं।" प्रिंसिपल टी एम साथियान ने कहा, "किशोर के पिता स्कूल आए और सब कुछ तय हो गया। उसने यह दुखद कदम क्यों उठाया, यह पता नहीं चल पाया है। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।" उन्होंने कहा कि स्कूल प्रशासन पुलिस को पूरा सहयोग दे रहा है। हयूलियांग पुलिस थाने के प्रभारी पी गामी ने कहा कि सभी कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद किशोर का शव परिवार को सौंप दिया गया है। (भाषा)

ये भी पढ़ें- 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement