Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. क्राइम
  3. बहन ने घर से निकाला तो पंजाब से देहरादून पहुंची नाबालिग, बस में मनचलों ने बनाया हवस का शिकार; 5 गिरफ्तार

बहन ने घर से निकाला तो पंजाब से देहरादून पहुंची नाबालिग, बस में मनचलों ने बनाया हवस का शिकार; 5 गिरफ्तार

देहरादून में पंजाब से आई 16 वर्षीय लड़की के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है। अज्ञात आरोपियों ने किशोरी के साथ बस में गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: August 18, 2024 17:54 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में नाबालिग से दुष्कर्म मामले में पुलिस ने कुल पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एसएसपी अजय सिंह के नेतृत्व में 24 घंटे के अंदर पूरे मामले का खुलासा कर दिया गया। एसएसपी अजय सिंह ने रविवार को बताया कि 16 साल की नाबालिग पंजाब की रहने वाली है। 13 अगस्त को उत्तराखंड रोडवेज के दो कर्मचारी नाबालिग को दिल्ली के कश्मीरी गेट से देहरादून लेकर आए थे। यहां उन्होंने नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया। इस मामले की जानकारी चाइल्ड वेलफेयर कमेटी ने पुलिस को दी थी।

काउंसलिंग में घटना के बारे में बताया

सूचना मिलते ही पुलिस पीड़िता के पास पहुंची और मामले की जांच शुरू की। पीड़िता के बयान के आधार पर आईएसबीटी बस स्टैंड के कर्मचारियों से पूछताछ की गई। कंडक्टर और ड्राइवर के साथ एक कैशियर को भी हिरासत में लिया गया। सभी आरोपियों को गिरफ्तार करके उनके खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एसएसपी अजय सिंह ने पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट के बारे में भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पीड़िता का 'बालिका निकेतन' में सामान्य मेडिकल जांच कराया गया था, क्योंकि उसने दुष्कर्म का जिक्र नहीं किया था। इसके कुछ दिन बाद उसकी काउंसलिंग कराई गई थी, तब उसने घटना की सूचना दी। इसके बाद पीड़िता की मेडिकल जांच फिर से कराई गई, जिसकी रिपोर्ट अभी आनी बाकी है।

पुलिस ने आरोपी दो बस ड्राइवर, एक कंडक्टर, एक कैशियर और एक सफाई कर्मचारी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बस को भी कब्जे में ले लिया है। इस मामले में बाल आयोग की अध्यक्ष गीता खन्ना ने दुख जताते हुए घटना की निंदा की है। उन्होंने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड में इस तरह की घटना निंदनीय है। उनकी एसएसपी से बात हुई है। सभी पहलुओं पर जांच हो रही है। नाबालिग के परिजनों से भी इस बात की पूछताछ की जाएगी कि उन्होंने अपनी बच्ची को अकेले कैसे और क्यों छोड़ा था?

बहन और जीजा के साथ रहती थी किशोरी

किशोरी ने बताया कि वो पंजाब की रहने वाली है और वो एक अल्पसंख्यक समुदाय से ताल्लुक रखती है। उसके माता-पिता की मृत्यु हो चुकी है, वो अपने बहन और जीजा के साथ रहती थी। जिन्होंने उसे 11 अगस्त को अपने घर से निकाल दिया था। पीड़िता ने बताया कि वो 12-13 अगस्त की दरम्यानी रात करीब 2:30 बजे देहरादून पहुंची थी और बस में से सभी लोग उतर गए थे, लेकिन वो बस में ही बैठी हुई थी। उसने बताया कि जब वो बस में बैठी हुई थी, तब उसके अलावा दो और लोग बस में बैठे हुए थे। उसके बाद थोड़ी देर बाद और लोग बस में आ गए। इसके बाद उन सभी ने मिलकर उसी बस में उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म को अंजाम दिया। (IANS इनपुट)

ये भी पढ़े-

दिल्ली में चंपई सोरेन, 'एक्स' हैंडल से हटाया पार्टी का नाम, BJP में शामिल होने पर तोड़ी चुप्पी

"पैसा ऐसी चीज है...", चंपई सोरेन के बीजेपी में जाने की अकटलों के बीच CM हेमंत सोरेन ने दिया बड़ा बयान

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement