Saturday, June 29, 2024
Advertisement

राजस्थान: सीनियर्स ने जूनियर MBBS छात्र के साथ ऐसी रैगिंग की, पीड़ित को हो गया...; 7 के खिलाफ FIR

राजस्थान के डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज से ‘रैगिंग’ का मामला सामने आया है। यहां सीनियर छात्रों ने एमबीबीएस प्रथम वर्ष के एक छात्र की इस तरह रैंगिंग की कि पीड़ित छात्र को किडनी में इन्फेक्शन हो गया।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: June 26, 2024 18:41 IST
राजस्थान के डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज से ‘रैगिंग’ का मामला सामने आया है।- India TV Hindi
Image Source : PEXELS राजस्थान के डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज से ‘रैगिंग’ का मामला सामने आया है।

कॉलेजों में रैगिंग के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। थोड़े बहुत समय के अंतराल में मामले सामने आते ही  रहते हैं। अभी रैगिंग का एक ताजा मामला राजस्थान के मेडिकल कॉलेज से आया है। यहां सीनियर छात्रों ने जूनियर की ऐसी रैगिंग की कि उसके गुर्दे में इन्फेक्शन हो गया। मामला राजस्थान के डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज का है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार डूंगरपुर मेडिकल कॉलेज के MBBS फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट की सीनियर्स द्वारा इस तरह रैगिंग की गई कि उसके बाद पीड़ित को गुर्दे में संक्रमण हो गया। 

चार बार कराया डायलिसिस

पीड़ित के गुर्दे में इन्फेक्शन होने के बाद उसे चार बार ‘डायलिसिस’ करवाना पड़ा। डूंगरपुर सदर थाने के थानाधिकारी गिरधारी सिंह ने बताया कि रैगिंग की यह घटना 15 मई को हुई जब सीनियर्स ने पीड़ित को कॉलेज के पास एक जगह पर 300 से ज्यादा उठक-बैठक करवाईं। इससे पीड़ित के गुर्दे पर गंभीर असर पड़ा और उसमें इन्फेक्शन हो गया।

मामले में सात के खिलाफ FIR दर्ज 

पुलिस ने बताया कि कॉलेज की 'एंटी-रैगिंग' कमेटी की जांच में दोषी पाए जाने के बाद कॉलेज प्रिंसिपल ने मंगलवार को सात आरोपी छात्रों के खिलाफ FIR दर्ज कराई। पुलिस के मुताबिक पीड़ित ने पिछले साल सितंबर में कॉलेज में दाखिला लिया था। उन्होंने कहा, "पहले भी सीनियर छात्रों ने उसकी रैगिंग की थी, लेकिन उसने इसकी शिकायत नहीं की थी। हालांकि, ताजा घटना उस समय सामने आई जब 20 जून को कॉलेज प्रशासन को ऑनलाइन पोर्टल के जरिए शिकायत मिली, जिसके बाद जांच की गई।" 

अहमदाबाद के एक हॉस्पिटल में इलाज के बाद छात्र लौटा और जून में फिर से कॉलेज में दाखिल हुआ। पुलिस के मुताबिक सात स्टूडेंट्स के खिलाफ FIR दर्ज की गई है, इनकी पहचान देवेंद्र मीणा, अंकित यादव, रवींद्र कुलड़िया, सुरजीत कुमार, विष्णेंद्र धायल, सिद्धार्थ परिहार और अमन रागेरा के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि इन स्टूडेंट्स के खिलाफ IPC की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है। 

ये भी पढ़ें- SSC CHSL 2024 का क्या है एग्जाम पैटर्न, 1 जुलाई से शुरू है टियर वन की परीक्षा

सरकार और गवर्नर में फिर टकराव! शपथ ग्रहण को लेकर विधानसभा में धरने पर बैठे 2 विधायक

 

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement