Friday, October 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. क्राइम
  3. Prayagraj Crime News : महिलाओं की हत्या के बाद लाशों से करते थे रेप, प्रयागराज पुलिस ने किया गिरोह का भंडाफोड़

Prayagraj Crime News : महिलाओं की हत्या के बाद लाशों से करते थे रेप, प्रयागराज पुलिस ने किया गिरोह का भंडाफोड़

पुलिस के मुताबिक पिछले दिनों गोहरी और थरवई में हुए सामूहिक हत्याकांड को भी इसी गिरोह ने अंजाम दिया था।

Edited By: Niraj Kumar
Updated on: December 15, 2022 16:19 IST
Police investigate after five members of a family were found dead inside their home at Khevrajpur vi- India TV Hindi
Image Source : PTI Police investigate after five members of a family were found dead inside their home at Khevrajpur village, near Prayagraj

Prayagraj Crime News : प्रयागराज पुलिस (Police) ने डकैतों के एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया जो लूटपाट के दौरान महिलाओं की हत्या कर उनकी लाशों से रेप (Rape) करते थे। प्रयागराज पुलिस ने थरवई थाना क्षेत्र में एनकाउंटर (Encounter) के बाद 7 डकैतों को गिरफ्तार किया है, जो कि अंतर्राज्यीय डकैत गिरोह के सदस्य हैं। पुलिस के मुताबिक पिछले दिनों गोहरी और थरवई में हुए सामूहिक हत्याकांड को भी इसी गिरोह ने अंजाम दिया था। 

एनकाउंटर में तीन बदमाशों के पैर में लगी गोली 

एडीजी जोन प्रयागराज प्रेम प्रकाश ने गंगा पार इलाके में बीते 6 माह में हुई सामूहिक हत्या की दो बड़ी घटनाओं का खुलासा किया। उन्होंने दावा किया कि इस खुलासे के बाद क्षेत्र में ऐसी वारदातों पर लगाम लगेगी। एनकाउंटर में तीन बदमाशों के पैर में गोली भी लगी है, जिन्हें इलाज के लिएअस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

पिछले कुछ दिनों में हुए अपराध के तरीके एक जैसे

एडीजी के मुताबिक गंगा पार इलाके में पिछले तीन-चार वर्षो में कई घटनाएं हुई हैं और सभी में अपराध होने का तरीका एक जैसा ही था। 23 अप्रैल को थरवई थाना क्षेत्र के खेवराजपुर गांव में एक ही परिवार के 5 लोगों की सामूहिक हत्या के मामले में पुलिस अपनी छानबीन कर रही थी। इसी दौरान पुलिस को कुछ ऐसे सुराग मिले कि इसमें बिहार के किसी गैंग का हाथ हो सकता है। इसी सुराग के आधार पर पुलिस ने इस गिरोह के बदमाशों को एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार किया।

सुनसान जगह पर अकेले में बने मकान को बनाता था निशाना

बदमाशों का यह गिरोह सुनसान जगह पर अकेले में बने मकान को निशाना बनाता था और लूटपाट के बाद हत्या की वारदात को अंजाम देते थे। कई मामलों में महिलाओं की हत्या करने के बाद ये लाश से रेप करते थे।  पुलिस अब पकड़े गए आरोपियों का डीएनएटेस्ट कराएगी। गंगा पार इलाके में पिछले तीन चार वर्षों में इसी तरह से हुई अन्य घटनाओं का भी खुलासा हो सकता है। 

गोहरी हत्याकांड: 4 लोगों की हुई थी हत्या

पिछले साल 21-22 नवंबर को फाफामऊ के गोहरी में एक ही परिवार के 4 लोगों की हत्या कर दी गई थी। मृतकों में पति, पत्नी, बेटी और एक 10 साल का दिव्यांग लड़का शामिल था। इस घटना में 25 साल की लड़की का शव नग्न अवस्था में पाया गया था।

थरवई में 5 लोगों की हुई थी हत्या

पिछले महीने 16 अप्रैल को थरवई थाना क्षेत्र के खेवराजपुर में एक ही परिवार के 5 लोगों की हत्या कर दी गई थी। इस दौरान महिलाओं के साथ रेप की भी बात बदमाशों ने पुलिस से पूछताछ में स्वीकार की है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement