Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. क्राइम
  3. भदोही में लैब टेक्नीशियन ने नर्स के साथ किया रेप, शादी का झांसा देकर 21 साल तक बनाया संबंध; हुआ गिरफ्तार

भदोही में लैब टेक्नीशियन ने नर्स के साथ किया रेप, शादी का झांसा देकर 21 साल तक बनाया संबंध; हुआ गिरफ्तार

यूपी के भदोही जिले में एक नर्स ने लैब टेक्नीशियन पर रेप का आरोप लगाया, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को वाराणसी से गिरफ्तार कर लिया है। पीड़िता का आरोप है कि लैब टेक्नीशियन ने शादी का झांसा देकर उसके साथ 21 साल तक संबंध बनाए।

Edited By: Amar Deep
Published on: August 31, 2024 7:05 IST
लैब टेक्नीशियन ने नर्स के साथ किया रेप।- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE लैब टेक्नीशियन ने नर्स के साथ किया रेप।

भदोही: जिले में एक नर्स के साथ रेप का मामला सामने आया है। पीड़िता ने स्वास्थ्य विभाग में लैब टेक्नीशियन के तौर पर काम कर रहे व्यक्ति पर रेप का आरोप लगाया है। पीड़िता ने आरोप लगाया कि आरोपी लैब टेक्नीशियन ने उसे शादी का झांसा देकर 21 सालों तक उसके साथ रेप किया। वहीं पीड़िता की शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपी लैब टेक्नीशियन को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि आरोपी लैब टेक्नीशियन ने पीड़िता के साथ पहली बार तब रेप की घटना को अंजाम दिया जब वह 15 साल की थी।

पीड़िता ने कोर्ट में दायर की याचिका

दरअसल, 36 वर्षीय नर्स ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट सबीहा खातून की अदालत में आरोपी चिंतामणि शर्मा (59) के खिलाफ याचिका दायर की। याचिका पर सुनवाई करते हुए सीजेएम ने गुरुवार को पुलिस को आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करने का आदेश दिया। इसके बाद शुक्रवार को सूर्यावा थाने में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 376 (बलात्कार), 427 (दुर्व्यवहार) और 323 (चोट पहुंचाना) के तहत मामला दर्ज किया गया और आरोपी को वाराणसी से गिरफ्तार कर लिया गया। 

पढ़ाई के बहाने बनाई नजदीकी

भदोही की पुलिस अधीक्षक मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि आरोपी और शिकायतकर्ता एक ही जगह पर रहते थे। आरोपी ने पढ़ाई में मदद करने के बहाने लड़की से नजदीकी बढ़ाई। उस वक्त लड़की की उम्र 15 वर्ष थी और वह वाराणसी जिले में अपने परिवार के साथ रह रही थी। अधिकारी ने बताया कि शर्मा ने उसे धमकाकर कथित तौर पर उसके साथ बलात्कार किया और समय बीतने के साथ उसके साथ संबंध बनाना जारी रखा। उन्होंने बताया, ‘‘शर्मा ने उससे शादी का वादा करके लगातार उसका यौन शोषण किया, उसने चुपके से किसी और से शादी कर ली लेकिन उसे धोखा देता रहा और उसके साथ संबंध बनाता रहा।’’ 

मारपीट और तोड़फोड़ का भी आरोप

एसपी मीनाक्षी कात्यायन ने बताया कि पढ़ाई पूरी करने के बाद शिकायतकर्ता ने अनुबंध पर नर्स की नौकरी कर ली। उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात किया गया और उसे एक क्वार्टर भी आवंटित किया गया। वाराणसी में तैनात शर्मा भदोही आता था और शिकायतकर्ता के साथ शारीरिक संबंध बनाता था। एसपी ने बताया कि जब नर्स शादी की बात करती तो वह उसके साथ कथित तौर पर दुर्व्यवहार करता था, उसे मारता-पीटता था और उसके घर में तोड़फोड़ करता था। कात्यायन ने कहा, ‘शर्मा को शुक्रवार को वाराणसी से गिरफ्तार किया गया। नर्स को मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है और जल्द ही अदालत में उसका लिखित बयान दर्ज किया जाएगा।’’ (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

प्रयागराज में देह व्यापार का भंडाफोड़, स्पा सेंटर से पकड़े गए 20 लड़के और लड़कियां

SGPGI की डॉक्टर को डिजिटल अरेस्ट करके की थी 2 करोड़ रुपये से ज्यादा की ठगी, STF ने 6 को पकड़ा

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement