Monday, July 01, 2024
Advertisement

पिता-भाई की हत्या कर लाश के टुकड़े फ्रीजर में भरे, 75 दिन बाद बॉयफ्रेंड चकमा दे गया; हरिद्वार से पकड़ी गई कातिल बेटी

मृतक राजकुमार विश्वकर्मा रेलवे में ऑफिस सुपरिटेंडेंट के पद पर कार्यरत थे। उनकी पत्नी की पहले ही मृत्यु हो चुकी है और यहां वह अपनी बेटी एवं बेटे के साथ रहते थे। नाबालिग बेटी ने अपने पिता को मौत के घाट इसलिए उतार दिया क्योंकि उन्होंने पड़ोस में रहने वाले मुकुल के साथ उसके रिश्ते पर ऐतराज किया था।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: May 30, 2024 17:51 IST
पुलिस ने कातिल बेटी को...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पुलिस ने कातिल बेटी को गिरफ्तार कर लिया लेकिन मुकुल सिंह भाग निकला

मध्य प्रदेश के जबलपुर में अपने पिता और भाई की हत्या कर भागी 15 वर्षीय लड़की को हरिद्वार में गिरफ्तार कर लिया गया। हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेंद्र डोभाल ने कहा कि लड़की को मंगलवार शाम तब गिरफ्तार किया गया जब वह शहर में संदिग्ध रूप से घूम रही थी। डोभाल के मुताबिक पुलिस पूछताछ में लड़की ने खुलासा किया कि वह अपने बॉयफ्रेंड मुकुल सिंह (19) के साथ हरिद्वार आई थी। लड़की ने यह भी बताया कि मुकुल की मदद से ही उसने अपराध को अंजाम दिया।

जानिए क्या है पूरा मामला

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मध्य प्रदेश के जबलपुर की रहने वाली इस लड़की ने अपने पिता को मौत के घाट इसलिए उतार दिया क्योंकि उन्होंने पड़ोस में रहने वाले मुकुल के साथ उसके रिश्ते पर ऐतराज किया था। पुलिस के मुताबिक लड़की के भाई ने उसे पिता की हत्या करते देख लिया था जिसके बाद उसने उसे भी जान से मार दिया। बाद में, लड़की ने मुकुल के साथ मिलकर अपने पिता और भाई के शव के टुकड़े कर दिए और उन्हें फ्रीजर में भर दिया। इसके बाद दोनों आरोपी वहां से फरार हो गए। लड़की ने पुलिस को यह भी बताया कि हत्या की योजना उसके बॉयफ्रेंड ने बनाई थी। डोभाल ने कहा कि लड़की को मध्य प्रदेश पुलिस के हवाले कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि मुकुल की तलाश की जा रही है जो अभी भी फरार है। लड़की के पिता और भाई की हत्या 15 मार्च को की गई थी तभी से लड़की और मुकुल फरार थे।

सोफे पर मिला था रेलकर्मी का शव, फ्रिज में पड़ी थी 8 साल के बेटे की लाश

बता दें कि मृतक राजकुमार विश्वकर्मा रेलवे में ऑफिस सुपरिटेंडेंट के पद पर कार्यरत थे। उनकी पत्नी की पहले ही मृत्यु हो चुकी है और यहां वह अपनी बेटी एवं बेटे के साथ रहते थे। जबलपुर के एसपी आदित्य प्रताप सिंह ने कहा कि 15 मार्च विश्वकर्मा के भाई को उनकी बेटी से एक वॉयस संदेश मिला कि उसके 19 वर्षीय पड़ोसी ने उसके पिता और भाई की हत्या कर दी है।" सिंह ने बताया कि राज्य के पिपरिया कस्बे के रहने वाले विश्वकर्मा के भाई ने पुलिस को इसकी सूचना दी। उन्होंने कहा, "सूचना मिलने के बाद पुलिस घर में घुसी और देखा कि विश्वकर्मा और उसके बेटे की हत्या कर दी गई है। राजकुमार विश्वकर्मा एक कमरे के सोफे पर मृत मिले। बेटे का शव उनके फ्रिज से बरामद हुआ। " सिंह ने कहा कि पिता-पुत्र की हत्या किसी धारदार हथियार से की गई है।

आरोपी के साथ चली गई थी नाबालिग बेटी

घटना के बाद से राजकुमार विश्वकर्मा की नाबालिग पुत्री की भी कोई जानकारी नहीं थी। जब जांच शुरू हुई तो पता चल गया कि खुद राजकुमार विश्वकर्मा की नाबालिग बेटी मुकुल सिंह नाम के उस लड़के के साथ भाग चुकी है। आरोपी मुकुल सिंह के दो बैंक एकाउंट हैं, लेकिन उनमें ज्यादा पैसे नहीं थे। पर राजकुमार विश्वकर्मा की बेटी अपने पिता का डेबिट कार्ड और मां के जेवर लेकर निकली थी। दोनों इसी डेबिट कार्ड से अब तक अलग-अलग शहरों में घूम-घूम कर पैसे निकाल रहे थे। वो जिस शहर में पैसे निकलते थे, वहां फोन स्विच ऑफ कर देते थे। जबकि नई जगह पहुंचने पर फोन फिर से ऑन होता था।

पुलिस ने ऐसे किया ट्रैक

पहले तो पुलिस ने उन्हें ट्रैक करने के लिए उनके बैंक खातों को खुला ही रहने दिया, लेकिन जब उन बैंक खातों में जमा पैसे भी खत्म हो गये तो पुलिस ने वो एकाउंट फ्रीज करवा दिया। पुलिस को ये भी पता चला कि राजकुमार विश्वकर्मा के बैंक खातों की जांच से ये क्लीयर हुआ है कि क़त्ल के बाद पहले चार दिनों में यानी 15 मार्च से 18 मार्च तक यूपीआई के जरिए उनकी बेटी ने उनके खाते से 1 लाख 28 हजार रुपये निकाले थे। लेकिन अलग-अलग जगह रूकने के दौरान ये पैसे लगातार खर्च होते रहे और इसी वजह से मुकुल और उसकी गर्लफ्रेंड की मुश्किलें बढ़ गईं। आखिरकार पुलिस ने नाबालिग को हरिद्वार में ट्रैप कर गिरफ्तार कर लिया। हालांकि अभी तक इस घटनाक्रम का मुख्य आरोपी मुकुल सिंह फरार है। पुलिस लगातार उसकी तलाश कर रही है। (भाषा इनपुट्स के साथ)

यह भी पढ़ें-

दर्द से कराहती 13 साल की बच्ची घर पहुंच बिलखकर रोनी लगी, मां को बताई पापा की करतूत तो पैरों तले खिसकी जमीन

सनकी शख्स ने पत्नी और बेटी की कुल्हाड़ी से काटकर की हत्या, खुद भी फांसी पर लटका; 3 शवों को देख मची चित्कार

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement