Thursday, October 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. क्राइम
  3. डेटिंग ऐप के जरिए मिलने बुलाती थीं लड़कियां, फिर हो जाता था खेल; पुलिस ने 8 को किया अरेस्ट

डेटिंग ऐप के जरिए मिलने बुलाती थीं लड़कियां, फिर हो जाता था खेल; पुलिस ने 8 को किया अरेस्ट

उत्तर प्रदेश की कौशांबी पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो डेटिंप ऐप के जरिए लड़कों को लड़कियों से मिलने बुलाता था और कैफे में खाने के महंगे बिल देकर पैसे वसूलता था।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: October 24, 2024 23:38 IST
Dating Apps Fraud, Dating Apps Fraud News, Cafe Fraud News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पुलिस की गिरफ्त में पहुंचे आरोपी।

गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिले की थाना कौशांबी पुलिस ने डेटिंग ऐप के जरिए लड़कियों से मिलने के नाम पर होने वाली धोखाधड़ी का खुलासा करते हुए 5 लड़कियों समेत कुल 8 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, आरोपी डेटिंग ऐप के जरिए लोगों को लड़कियों से मिलने के लिए कैफे में बुलाते थे और खाने के सामान से ज्यादा बिल लगा देते थे। जब ग्राहक बिल देने से इनकार करता था तो उसे बंधक बनाकर पैसे मांगते थे। पुलिस ने इस मामले में शिकायत मिलने के बाद 5 लड़कियों समेत 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

‘बिल न देने पर बना लिया गया बंधक’

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के दयालपुर निवासी विकास गुप्ता नाम के शख्स ने मंगलवार को शिकायत दर्ज कराई थी कि डेटिंग ऐप के जरिए लड़कियों से मिलने के लिए बुलाने के नाम पर उससे खाने के सामान की कीमत से ज्यादा की वसूली की कोशिश की गई। उसने आरोप लगाया कि बिल न देने पर उसे बंधक बनाकर पैसों की मांग की गई। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए कौशांबी पुलिस ने साहिबाबाद निवासी खालिद उर्फ इमरान, दिल्ली के शास्त्री पार्क के रहने वाले नदीम और दिल्ली के कल्याणपुरी के रहने वाले सुमित नाम के 3 युवकों को और 5 लड़कियों को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों ने पूछताछ में उगली सारी कहानी

पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर गिरफ्तार अभियुक्ता व अभियुक्तगणों व कैफे के मालिक ने बताया कि वे अपने कैफे में काम करने वाली लड़कियों द्वारा डेटिंग एप से बातचीत करके लड़कों को मिलने के नाम पर अपने कैफे पर बुलाते थे। अगर कोई लड़का कैफे में आ जाता था तो उसके बाद उनके द्वारा ऑर्डर किये जाने वाले सामान के बिल में उसकी कीमत से 5 से 6 गुना मूल्य लगाकर बिल देते थे। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि बिल के पैसे न देने पर वे बंधक बनाकर पैसे मांगते थे। दयालपुर निवासी विकास गुप्ता द्वारा पुलिस में शिकायत किए जाने के बाद इस पूरे फर्जीवाड़े की पोल खुल गई और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement