Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. क्राइम
  3. यूपी: फर्रुखाबाद में दो लड़कियों की पेड़ से लटकी मिली थी लाश, ऐसे हुआ मौत का खुलासा

यूपी: फर्रुखाबाद में दो लड़कियों की पेड़ से लटकी मिली थी लाश, ऐसे हुआ मौत का खुलासा

यूपी के फर्रूखाबाद में दो सहेलियों के शव पेड़ से लटकते मिले थे। उनकी मौत को लेकर हत्या की शंका जताई जा रही थी। पुलिस ने इस बारे में खुलासा किया है और इसे आत्महत्या बताया है।

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: August 28, 2024 14:55 IST
up crime news- India TV Hindi
फर्रूखाबाद में मिली थी दो लड़कियों की लाश

फर्रुखाबाद: जिले के एक गांव के बाहर पेड़ से दो लड़कियों के शव लटके हुए पाये गए थे जिसे लेकर कई तरह की आशंका जताई जा रही थी। इस घटना के एक दिन बाद डॉक्टरों के पैनल ने बुधवार को कहा कि पोस्टमार्टम के बाद यह निष्कर्ष निकला है कि दोनों लड़कियों की मृत्यु दम घुटने से हुई है और इससे दोनों के आत्महत्या करने का संकेत मिलता है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अवनेंद्र सिंह ने बताया कि पुलिस ने वीडियोग्राफी के साथ, डॉक्टर के पैनल से शवों का पोस्टमार्टम कराया।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि इन लड़कियों की मौत फांसी लगाने से हुई है और उनके शरीर पर कोई भी चोट का निशान नहीं पाया गया। उन्होंने कहा कि दुष्कर्म की आशंका को देखते हुए, स्लाइड बनाई गई है जिसे जांच के लिए भेजा गया है। पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि पुलिस की जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट मेल खाती है। उन्होंने कहा कि इन लड़कियों ने खुदकुशी की है और उनके शरीर पर कोई भी चोट के निशान नहीं पाए गए हैं।

पिता ने लगाया आरोप, कहा-झूठी है रिपोर्ट

इस मामले में पुलिस अब उन कारणों का पता लगा रही है जिनके चलते इन लड़कियों ने यह कड़ा कदम उठाया है। पुलिस के मुताबिक, ये लड़कियां पक्की सहेली थीं और एक दूसरे के पड़ोस में ही रहती थीं। इस बीच, एक मृतक लड़की के पिता ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सामने आए तथ्य झूठे है और यह रिपोर्ट फर्जी है। शवों पर चोट होने का दावा करते हुए उन्होंने पीटीआई वीडियो से कहा, ‘‘आपने पाया है कि इन लड़कियों ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है, लेकिन उनके शरीर पर चोट के निशान आपकी रिपोर्ट में नहीं आए हैं। यह पूरी तरह से फर्जी है।’’

परिजनों ने शवों का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया और जिला मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधीक्षक से बात करने की मांग की। इसके बाद, दोनों अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और परिजनों को इस मामले की त्वरित जांच का आश्वासन दिया। वरिष्ठ अधिकारियों से आश्वासन मिलने के बाद परिजन अंतिम संस्कार करने के लिए तैयार हुए। 

(इनपुट- भाषा)

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement