Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. क्राइम
  3. 90 लाख की FD के लालच में 82 साल के बुजुर्ग की हत्या, बैंक मैनेजर समेत 5 लोगों ने फिल्मी स्टाइल में रची साजिश

90 लाख की FD के लालच में 82 साल के बुजुर्ग की हत्या, बैंक मैनेजर समेत 5 लोगों ने फिल्मी स्टाइल में रची साजिश

केरल में हिट एंड रन के इस मामले की जांच कर रही पुलिस की टीम को भी CCTV कैमरे की फुटेज देखने पर इस बात का शक होने लगा कि कार चालक ने पापच्चन की साइकिल को जानबूझकर कर टक्कर मारी।

Reported By : T Raghavan Edited By : Mangal Yadav Updated on: August 09, 2024 9:29 IST
बुजुर्ग की हत्या करने वाले आरोपियों की फाइल फोटो- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बुजुर्ग की हत्या करने वाले आरोपियों की फाइल फोटो

कोल्लमः केरला के कोल्लम टाउन में मर्डर की एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। 2 महीने पहले 82 साल के जिस बुजुर्ग की सड़क हादसे में मौत हो गई थी वह हादसा नहीं बल्कि प्लान्ड मर्डर था। जानकारी के अनुसार, 82 साल के पापच्चन BSNL के रिटायर्ड कर्मचारी थे। पारिवारिक रिश्ते खराब होने के चलते कोल्लम में अकेले ही रह रहे थे। अपनी जीवन की कमाई से उन्होंने एक निजी बैंक में 90 लाख रुपये की FD करा रखी थी। 

बैंक की मैनेजर से इस बात पर हुआ था विवाद

इस बैंक की मैनेजर 45 साल की सरिता और अकाउंट एक्सिक्यूटिव अनूप से बैंक में लेन देन को लेकर पापच्चन की बातचीत होती रहती थी। इन दोनों को पता था कि पापच्चन का परिवार से झगड़ा हो रखा है और वो अकेले ही रहते हैं। कोल्लम पुलिस के मुताबिक कुछ महीनों पहले सरिता ने पापच्चन से FD पर ज्यादा ब्याज दिलाने की भरोसा दिलाया और उनसे जबरन एक चेक लेकर उनकी FD से 40 लाख रुपये निकालकर अलग-अलग बैंक में FD करवा दी।

इस बात को लेकर पापच्चन और सरिता के बीच में बहस होने लगी। पापच्चन अपना पैसा वापस मांगने लगे जिससे दोनों के बीच नाराजगी बढ़ने लगी। पापच्चन से छुटकारा पाने के लिए बैंक मैनेजर सरिता ने एक घिनौनी साजिश रची। इस साजिश में अनूप ने सरिता का साथ दिया। दोनों को लगा कि अगर पापच्चन को ठिकाने लगा दिया तो उनके पैसों को कोई क्लेम करने नहीं आएगा और पूरे 90 लाख वो हड़प लेंगे।

कॉन्ट्रेक्ट किलर को दिया मर्डर करने का जिम्मा

सरिता और अनूप ने इस काम के लिए 44 साल के कॉन्ट्रेक्ट किलर एनीमोन को हायर किया। 26 मई को जब पापच्चन अपनी साइकिल से कोल्लम के आश्रम मैदान के पास से गुजर रहे थे। तब एक कार ने उन्हें पीछे से जबरदस्त टक्कर मार दी और कार चालक मौके से फरार हो गया। लहूलुहान पापच्चन की अस्तपाल ले जाने के दौरान ही मौत हो गयी।

सीसीटीवी देखकर पुलिस को हुआ शक

हिट एंड रन के इस मामले की जांच कर रही पुलिस की टीम को भी CCTV कैमरे की फुटेज देखने पर इस बात का शक होने लगा कि कार चालक ने पापच्चन की साइकिल को जानबूझकर कर टक्कर मारी। जब इस बात का पता उनसे अलग रह रहे पापच्चन के परिवार को लगा तो बेटे ने मामले की जांच के लिए कम्प्लेन दर्ज करवाई।

टेक्नोलॉजी की मदद से पुलिस इस मामले की तह तक पहुंच गई। जांच में ये बात सामने आई कि अनूप कॉन्ट्रेक्ट किलर एनीमोन को फोन पर लगातार पापच्चन की लोकेशन शेयर कर रहा था। इसके लिये उसने अपने दोस्त माहीन की मदद ली जो कि बाइक पर पापच्चन को फॉलो कर रहा था। एनीमोन ने इस काम के लिए हासिफ़ अली की कार इस्तेमाल की।

सभी पांच आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने अनूप और माहीन से कड़ी पूछताछ की तो सारी कहानी सामने आ गयी। पुलिस ने इस कहानी की मास्टरमाइंड बैंक मैनेजर सरिता सहित 5 आरोपियों को अरेस्ट कर लिया। इन सभी के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 103 (हत्या) और 61 ( आपराधिक साजिश) का मामला दर्ज कर इन्हें जेल भेज दिया गया है।

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement