Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. क्राइम
  3. कोलकाता जैसा एक और कांड! मदद के लिए चीखती रही नर्स, बंधक बना डॉक्टर ने की हैवानियत

कोलकाता जैसा एक और कांड! मदद के लिए चीखती रही नर्स, बंधक बना डॉक्टर ने की हैवानियत

मुरादाबाद के एक निजी अस्पताल में एक नर्स से हैवानियत का मामला सामने आया है। नर्स को बंधक बनाकर डॉक्टर ने रेप की वारदात को अंजाम दिया।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: August 19, 2024 15:58 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

कोलकाता में ट्रेनी महिला डॉक्टर के साथ रेप के बाद हत्या के मामले को लेकर देशभर में लोगों के बीच आक्रोश है। आरोपी डॉक्टर को कड़ी सजा देने के लिए जगह-जगह प्रदर्शन हो रहा है। डॉक्टर हड़ताल कर न्याय की गुहार लगा रहे हैं। इस बीच, उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से एक इसी तरह की घटना सामने आई है। मुरादाबाद के कोतवाली ठाकुरद्वारा क्षेत्र के निजी अस्पताल में अनुसूचित जाति की एक नर्स से हैवानियत के मामले सामने आए हैं, जिससे स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। 

नर्स को बंधक बनाकर डॉक्टर ने रेप की वारदात को अंजाम दिया। पीड़िता के पिता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी डॉक्टर के साथ अन्य दो को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की पहचान शाहनवाज (डॉक्टर), (जुनैद) वार्ड बॉय और नर्स (मेहनाज) के तौर पर हुई है। अस्पताल को भी सील कर दिया गया है। इन तीनों के खिलाफ संगीन धाराओं के तहत एससी/एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। 

दूसरी नर्स ने कहा- डॉक्टर ने बुलाया है

पुलिस के अनुसार, पीड़िता का मेडिकल परीक्षण कराया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है। साथ ही अस्पताल को सीज कर दिया गया है। पुलिस ने कहा कि जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे, उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। पीड़िता के पिता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनकी बेटी अस्पताल में पिछले 10 माह से नर्स के तौर पर जॉब कर रही थी। 17 अगस्त को अस्पताल में उसकी नाइट ड्यूटी थी। अस्पताल में दूसरी नर्स ने उसे कहा कि डॉक्टर ने बुलाया है, लेकिन मेरी बेटी ने जाने से इनकार कर दिया।

कमरे में ले जाकर बाहर से लगा दिया ताला

इसके बाद वार्ड बॉय जुनैद और नर्स मेहनाज उसे जबरन बंधक बनाकर अस्पताल के ऊपर बने कमरे में ले गए। दोनों ने बाहर से ताला लगा दिया। इस दौरान डॉक्टर ने नर्स से रेप किया। पीड़िता मदद के लिए चीखती रही, चिल्लाती रही, लेकिन कोई भी मदद के लिए नहीं आया। आरोपी ने पीड़िता को धमकाया और किसी को कुछ भी बताने से मना किया। ऐसा करने पर उसे जान से मारने की धमकी दी। साथ ही जातिसूचक शब्दों का भी प्रयोग किया।

पीड़िता का मोबाइल भी छुपा लिया गया

शिकायत में कहा गया है कि पीड़िता का मोबाइल भी छुपा लिया गया, जिससे वो किसी को कॉल न कर सके। बता दें कि कोलकाता कांड के बाद से डॉक्टर कामकाजी जगहों पर सुरक्षा की मांग कर रहे हैं। डॉक्टरों का कहना है कि अगर वह अपने वर्क प्लेस पर ही सुरक्षित नहीं हैं, तो वह काम कैसे करेंगे। (IANS)

ये भी पढ़ें- 

सिद्धारमैया के इस्तीफे की मांग, बीजेपी ने याद दिलाया 2011 का बयान

'PM कहते कुछ हैं... इसके उलट सिस्टम लेता है कुछ और फैसला', जानिए क्यों भड़के शरद पवार?

Latest Crime News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें क्राइम सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement