Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. छत्तीसगढ़
  3. छत्तीसगढ़ के कोरबा में सुबह सैर के लिए निकली महिला को हाथी ने कुचला, अस्पताल में मौत

छत्तीसगढ़ के कोरबा में सुबह सैर के लिए निकली महिला को हाथी ने कुचला, अस्पताल में मौत

जब हाथी रलिया गांव के सड़क पर था तब वहां सुबह सैर के लिए निकली एक महिला का सामना हाथी से हो गया। अधिकारियों ने बताया कि जब महिला वहां से भागने लगी तभी हाथी ने उसे पकड़ लिया और कुचल दिया।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: August 08, 2024 13:02 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : PTI सांकेतिक तस्वीर

कोरबाः छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में सुबह सैर के लिए निकली एक महिला की जंगली हाथी के हमले में मौत हो गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि जिले के हरदीबाजार थाना क्षेत्र के अंतर्गत रलिया गांव के करीब जंगली हाथी के हमले में गायत्री राठौर (55) की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि दल से छूटे हाथी को बृहस्पतिवार को रलिया गांव के करीब देखा गया था।

गायत्री राठौर को हाथी ने कुचला

गांव में हाथी आने की सूचना मिलने के बाद ग्रामीणों ने उसे खदेड़ना शुरू कर दिया। इस दौरान जब हाथी रलिया गांव के सड़क पर था तब वहां सुबह सैर के लिए निकली राठौर का सामना हाथी से हो गया। अधिकारियों ने बताया कि जब राठौर वहां से भागने लगी तब हाथी ने राठौर को पकड़ लिया और उसे कुचल दिया। उन्होंने बताया कि घटना के बाद महिला के परिजनों ने उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

पीड़ित परिवार को मिलेगा 6 लाख मुआवजा

अधिकारियों ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद वन विभाग का दल भी गांव पहुंच गया था। कटघोरा के वन मंडल अधिकारी कुमार निशांत ने बताया कि राज्य शासन के नियम के अनुसार परिजनों को तात्कालिक सहायता राशि 25 हजार रुपये दी गई है। सभी औपचारिकता पूरी होने के बाद शेष 5.75 लाख रुपए दिए जाएंगे। निशांत ने बताया कि दल से अलग हुआ हाथी आक्रामक होता है। हाथी ने हरदीबाजार क्षेत्र के खोडरी गांव में पांच पशुओं को भी कुचल दिया था। इनमें गाय और बछड़े शामिल हैं।

लगातार बढ़ रहे जंगली जानवरों के हमले 

बता दें कि छत्तीसगढ़ में जंगली जानवरों के हमले में कई लोगों की जानें जा चुकी है। अभी हाल में ही गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही जिले में जंगली भालू के हमले में 28 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।  मरवाही प्रभाग के वन अधिकारी (डीएफओ) रौनक गोयल ने बताया कि यह घटना बदरौदी गांव के पास सुबह उस दौरान हुई जब पीड़ित छब्बल, घासीराम (45) और संतलाल (42) वन में लकड़ियां एकत्र करने गए थे। 

इनपुट-भाषा  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement