Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. छत्तीसगढ़
  3. कोरबा: जंगली हाथी के हमले में 2 महिलाओं की हुई मौत, पहले भी एक की जा चुकी है जान

कोरबा: जंगली हाथी के हमले में 2 महिलाओं की हुई मौत, पहले भी एक की जा चुकी है जान

कटघोरा वन मंडल के अंतर्गत आने वाले गांव खैरभवना में जंगली हाथी ने हमला कर दिया। इस हमले में एक ही परिवार की दो महिलाओं की मौत हो गई है।

Edited By: Adarsh Pandey
Published on: August 09, 2024 19:25 IST
हाथी की प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY हाथी की प्रतीकात्मक फोटो

कोरबा जिले में जंगली हाथी की समस्या काफी बढ़ गई है। अभी कोरबा से एक मामला सामने आया जिसमें जंगली हाथी के हमले के कारण 3 महिलाओं की मौत हो गई है। दरअसल झुंड में से एक हाथी अलग हो गया और उसने कुछ दिनों में तीन महिलाओं पर हमला कर दिया जिस कारण उनकी जान चली गई। खैर अभी हाथी को कोरबा जिले की सीमा से सुरक्षित बाहर निकाल दिया गया है। आइए आपको विस्तार से इस खबर की जानकारी देते हैं।

जंगली हाथी के हमले में महिलाओं की मौत

वन विभाग के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक कोरबा वनमंडल के करतला वन परिक्षेत्र में तीन दिन पहले 8 हाथियों का एक दल विचरण कर रहा था। इसी दौरान उनमें से एक हाथ इस झुंड से अलग हो गया। अपनी झुंड से अलग होने के बाद वह हाथी सबसे पहले रलिया गांव पहुंचा जहां बृहस्पतिवार को उसने सुबह-सुबह सैर पर निकली महिला पर हमला कर दिया। हाथी ने उस महिला को कुचल दिया और उसकी मौत हो गई। इसके बाद वह हाथी खैरभवना गांव पहुंचा। वहां हाथी देखकर लोग अपनी जान बचाकर भागने लगे। इसी दौरान हाथी ने दो महिलाओं पर हमला कर दिया जिससे उनकी मौत हो गई। इतना ही नहीं इन दोनों हमलों के बीच हाथी ने कुछ मवेशियों को भी मार दिया।

मृतकों के परिजनों को दी गई सहायता राशि

हाथी के हमले में अब तक तीन महिलाओं की मौत हो चुकी है। सबसे पहले जिस महिला की मौत हुई उसका नाम गायत्री राठौर था। इसके बाद खैरभवना गांव में जिन दो महिलाओं की मौत हुई उनका नाम सुरुजा और तीजकुंवर था। कटघोरा वन मंडल के अधिकारी कुमार निशांत ने बताया कि मृतकों के परिजनों को तात्कालिक सहायता राशि 25-25 हजार रुपए प्रदान किए गए हैं। शेष राशि औपचारिकता पूरी होने के बाद दी जाएगी।

कोरबा की सीमा से निकला हाथी

इस मामले में बात करते हुए वन विभाग के अधिकारियों ने यह भी बताया कि हाथी के इधर-उधर भागने और खेतों के साथ आबादी क्षेत्र में जाने के कारण उसे करंट लगने का खतरा बना रहता है। हाथी को करंट लगने से बचाने के लिए अभी बिजली की आपूर्ति को बंद करवा दिया गया था। खैर अभी हाथी को कोरबा जिले की सीमा से निकाला जा चुका है और उस पर नजर भी रखी जा रही है।

(इनपुट: भाषा)

ये भी पढ़ें-

छत्तीसगढ़ के कोरबा में सुबह सैर के लिए निकली महिला को हाथी ने कुचला, अस्पताल में मौत

छत्तीसगढ़ के कई जिलों में सीबीआई की छापेमारी, कांग्रेस नेता और राज्यपाल के पूर्व सचिव के बंगले पर भी रेड

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement