Wednesday, October 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. छत्तीसगढ़
  3. छत्तीसगढ़ में फ्रॉड का एक अलग ही लेवल, शातिरों ने SBI के नाम से खोल दी फर्जी बैंक, फिर...

छत्तीसगढ़ में फ्रॉड का एक अलग ही लेवल, शातिरों ने SBI के नाम से खोल दी फर्जी बैंक, फिर...

सक्ती जिले में फर्जी बैंक खुलने की जानकारी मिलते ही स्थानीय प्रशासन के हाथ-पैर फूल गए। आनन-फानन में इस पूरे मामले पर जांच शुरू की गई। घटना स्थल पर देखा गया तो एसबीआई के नाम से फर्जी बैंक खोली गई थी।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: September 29, 2024 23:27 IST
SBI के नाम पर खोल दी गई फर्जी बैंक- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO SBI के नाम पर खोल दी गई फर्जी बैंक

छत्तीसगढ़ में फ्रॉड करने का एक अलग ही लेवल सामने आया है। सक्ती जिले में शातिरों ने भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के नाम से फर्जी बैंक शाखा खोल दी। एसबीआई के नाम से ही बैंक को संचालित करने लगे। इस मामले में फर्जी शाखा के तीन संचालकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। 

छपोरा गांव में चल रही थी बैंक

सक्ती जिले की अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रमा पटेल ने बताया कि यह फर्जी शाखा मालखरौदा पुलिस थाना क्षेत्र के छपोरा गांव में चल रही थी। सक्ती जिला, जांजगीर-चांपा जिले से सटा हुआ है और राज्य की राजधानी रायपुर से करीब 200 किलोमीटर दूर है। 

SBI के नाम पर लगाए गए थे पोस्टर और बैनर

पटेल ने बताया कि इस फर्जी शाखा को 18 सितंबर को एक वाणिज्यिक परिसर में किराए की दुकान में स्थापित किया गया था। जहां एसबीआई के पोस्टर और बैनर लगाए गए थे। उन्होंने बताया कि संदेह होने पर कुछ स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत की। 

पुलिस ने तीन के खिलाफ दर्ज किया केस 

अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक द्वारा सूचित किये जाने के बाद पुलिस ने छापेमारी की कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि भारतीय न्याय संहिता (BNS) के तहत फर्जी शाखा के तीन संचालकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 

फर्जी बैंक का भंडाफोड़

स्थानीय लोगों को नहीं पता था कि ये एसबीआई के नाम पर फर्जी बैंक है। वह इस बैंक को असली मान रहे थे। बैंक में किसी बड़े लेनदेन से पहले ही स्थानीय प्रशासन और पुलिस ने इस फर्जी बैंक का भंडाफोड़ कर दिया।

भाषा के इनपुट के साथ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement