Friday, September 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. छत्तीसगढ़
  3. पूर्व सीएम भूपेश बघेल के बेटे से पुलिस ने 4 घंटे तक की पूछताछ, जानें क्या है पूरा मामला

पूर्व सीएम भूपेश बघेल के बेटे से पुलिस ने 4 घंटे तक की पूछताछ, जानें क्या है पूरा मामला

शुक्ला ने बताया कि जिले के पुरानी भिलाई पुलिस थाने में चैतन्य से चार घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई और उनका मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया, जिसके बाद उन्हें जाने दिया गया। इस वर्ष 19 जुलाई को यहां के एक सरकारी कॉलेज के प्रोफेसर विनोद शर्मा को छह लोगों ने बुरी तरह पीटा था।

Edited By: Shakti Singh
Published on: September 26, 2024 22:23 IST
bhupesh Baghel- India TV Hindi
Image Source : PTI भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले की पुलिस ने इस साल जुलाई में एक सरकारी कॉलेज के प्रोफेसर पर हुए हमले के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बेटे चैतन्य बघेल से चार घंटे तक पूछताछ की। पुलिस ने बताया कि चैतन्य का मोबाइल फोन जब्त किया गया है। दुर्ग जिले के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि मारपीट के मामले की प्रारंभिक जांच के दौरान आरोपी के साथ चैतन्य के संबंध सामने आए हैं, इस आधार पर उन्हें अपना बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया था। 

शुक्ला ने बताया कि जिले के पुरानी भिलाई पुलिस थाने में चैतन्य से चार घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई और उनका मोबाइल फोन जब्त कर लिया गया, जिसके बाद उन्हें जाने दिया गया। इस वर्ष 19 जुलाई को यहां के एक सरकारी कॉलेज के प्रोफेसर विनोद शर्मा को छह लोगों ने बुरी तरह पीटा था। शर्मा पर हमला तब किया गया, जब वह पुरानी भिलाई थाना क्षेत्र से अपने घर जा रहे थे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि शर्मा को यहां एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनका अभी भी इलाज जारी है। 

नौ में से पांच आरोपी गिरफ्तार

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच में इस मामले में नौ आरोपियों के शामिल होने की जानकारी मिली है। पुलिस ने उनमें से पांच को गिरफ्तार किया है तथा चार अन्य की तलाश की जा रही है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को इसी मामले में भूपेश बघेल की बेटी का बयान भी दर्ज किया गया था। शहर पुलिस अधीक्षक (छावनी) हरीश पाटिल ने बताया कि पुलिस ने चैतन्य को बयान दर्ज करने के लिए बुलाया था। पाटिल ने बताया कि मारपीट के मामले में चैतन्य की कथित संलिप्तता और आरोपियों को भागने में मदद करने का मामला सामने आने के बाद पुलिस ने उन्हें बयान दर्ज करने के लिए बुलाया था। उन्होंने बताया कि पुलिस ने चैतन्य का बयान दर्ज कर लिया है, जिसके आधार पर मामले में आगे की जांच की जाएगी। 

मोबाइल की होगी फोरेंसिक जांच

पाटिल ने बताया कि उनसे जब्त मोबाइल फोन को फोरेंसिक जांच के लिए साइबर विज्ञान प्रयोगशाला भेजा जाएगा। अधिकारियों ने कहा, ‘‘हमने उनसे (चैतन्य) पूछताछ की है कि क्या वह राजनीतिक या आर्थिक रूप से आरोपियों के संपर्क में थे। उन्होंने अपना बयान दर्ज करा दिया है।’’ उन्होंने बताया कि मामले के तीन मुख्य आरोपी अभी भी फरार हैं। अधिकारियों ने बताया कि चैतन्य कथित रूप से आरोपी प्रवीण शर्मा के संपर्क में थे, जिनकी मौजूदगी उनके (चैतन्य) हर पारिवारिक कार्यक्रम में देखी जाती थी। यह पूछे जाने पर कि क्या भूपेश बघेल की बेटी से भी मामले में पूछताछ की गई, पाटिल ने कहा, ‘‘हां, मामले में कल (बुधवार) उनका बयान भी दर्ज किया गया।’’ (पीटीआई भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement