Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. छत्तीसगढ़
  3. कॉन्स्टेबल ने कार में युवती के साथ किया दुष्कर्म, घर पर भी बनाया हवस का शिकार; पुलिस ने किया गिरफ्तार

कॉन्स्टेबल ने कार में युवती के साथ किया दुष्कर्म, घर पर भी बनाया हवस का शिकार; पुलिस ने किया गिरफ्तार

रायपुर में एक पुलिस कॉन्स्टेबल ने युवती के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। कॉन्स्टेबल ने युवती के साथ पहले कार में और फिर अपने आवास पर दुष्कर्म किया। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Edited By: Amar Deep
Published on: September 07, 2024 8:17 IST
कॉन्स्टेबल ने युवती के साथ किया दुष्कर्म।- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE कॉन्स्टेबल ने युवती के साथ किया दुष्कर्म।

रायपुर: छत्तीसगढ़ पुलिस ने शुक्रवार 6 सितंबर को रायपुर में एक कॉन्स्टेबल को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि कॉन्स्टेबल ने 22 वर्षीय युवती से दुष्कर्म किया। आरोपी कॉन्स्टेबल की राज्य पुलिस अकादमी में तैनाती थी। पुलिस के अनुसार, 26 वर्षीय कॉन्स्टेबल को पीड़िता की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया था और उस पर भारतीय न्याय संहिता की संबंधित धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं। वहीं गिरफ्तार के बाद अब पुलिस आरोपी कॉन्स्टेबल से पूछताछ में जुटी हुई है। 

राज्य पुलिस अकादमी में तैनात है कॉन्स्टेबल 

पीड़िता की शिकायत में कहा गया है कि कॉन्स्टेबल ने 4 और 5 सितंबर की रात को अपनी कार में और बाद में अपने आवास पर उसके साथ बलात्कार किया। घटना के बाद, युवती ने गुरुवार को शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद कॉन्स्टेबल की गिरफ्तारी हुई। एक अधिकारी ने अधिक जानकारी देते हुए कहा, "कॉन्स्टेबल रायपुर के पास चंदखुरी में राज्य पुलिस अकादमी में तैनात है। युवती द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद, उसे बलात्कार और आपराधिक आरोपों सहित भारतीय न्याय संहिता के विभिन्न प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया था।"  

मानसिक बीमार के साथ रिश्तेदारों ने किया दुष्कर्म

बता दें कि एक अन्य घटना में शक्ति जिले में मानसिक रूप से बीमार महिला के साथ उसके तीन रिश्तेदारों ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था। एक अधिकारी ने बुधवार को इसकी जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि घटना सोमवार को डभरा पुलिस थाना क्षेत्र के एक गांव की है और मंगलवार को घटना के बारे में शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारी ने बताया कि शराब के नशे में धुत आरोपी महिला को एक सुनसान घर में ले गए और कथित तौर पर उसके साथ दुष्कर्म किया। घर के बाहर खेल रहे कुछ बच्चों को अंदर कुछ संदिग्ध गतिविधि का आभास हुआ तो उन्होंने गांव वालों को इसकी सूचना दी। 

तीनों आरोपी गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि दो आरोपी मौके से फरार हो गए, जबकि तीसरे को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया और उसके साथ मारपीट की। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों द्वारा इस बारे में सूचना दिए जाने के बाद पुलिस ने दो अन्य आरोपियों का पता लगाया और पुलिस की एक टीम तुरंत गांव में भेजकर तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि ग्रामीणों के अनुसार, आरोपी व्यक्ति दुष्कर्म पीड़िता के रिश्तेदार हैं और उनमें से दो कथित तौर पर देशी शराब की अवैध बिक्री में संलिप्त हैं। अधिकारी ने बताया कि भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और आगे की जांच जारी है। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

मणिपुर में रॉकेट हमले के बाद स्कूल बंद, रात में ड्रोन दिखने के बाद लाइट बंद कर घरों में छिपे लोग

MP में भी भेड़िये का आतंक, एक ही परिवार के पांच लोगों पर किया हमला

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement