Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. छत्तीसगढ़
  3. छत्तीसगढ़ में पटरी पर गिरे पेड़ से टकराई पैसेंजर ट्रेन, ओडिशा में ट्रैक से उतरी मालगाड़ी

छत्तीसगढ़ में पटरी पर गिरे पेड़ से टकराई पैसेंजर ट्रेन, ओडिशा में ट्रैक से उतरी मालगाड़ी

छत्तीसगढ़ के कांकेर में जहां एक ट्रेन पटरी पर गिरे पेड़ से टकरा गई वहीं ओडिशा में भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन के पास एक मालगाड़ी के दो डिब्बे ट्रैक से उतर गए।

Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Published on: July 26, 2024 12:29 IST
Chhattisgarh Train Accident, Chhattisgarh News- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL पटरी पर गिरे पेड़ को हटा दिया गया है।

कांकेर: छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में एक यात्री ट्रेन शुक्रवार तड़के पटरी पर गिरे पेड़ से टकरा गई। अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि पेड़ से ट्रेन के टकराने की वजह से उसका इंजन बेपटरी हो गया और लोको पायलट को हल्की चोट आई। अधिकारियों ने बताया कि कांकेर में एक यात्री ट्रेन गुदुम और भानुप्रतापपुर गांव के बीच पटरी पर गिरे पेड़ से टकरा गई, जिससे उसके इंजन के सामने के 2 पहिये पटरी से उतर गए और लोको पायलट को हल्की चोट आई। अधिकारियों के मुताबिक, घटना के समय ट्रेन में कोई भी यात्री सवार नहीं था।

लोको पायलट को दी गई आराम की सलाह

अधिकारियों ने बताया कि दल्लीराजहरा से अंतागढ़ जाने वाली पैसेंजर ट्रेन तड़के 3.25 बजे दल्लीराजहरा से रवाना हुई थी और जब वह गुदुम से भानुप्रतापपुर गांव के बीच पहुंची, तब पटरी पर गिरे एक पेड़ से टकरा गई। घटना की सूचना मिलने के बाद रेल विभाग के कर्मचारी और अधिकारी मौके पर पहुंचे, जबकि एक बचाव ट्रेन भी घटनास्थल के लिए रवाना की गई। उन्होंने बताया कि रेल विभाग ने पटरी पर गिरे पेड़ को हटा दिया है और मार्ग पर ट्रेन परिचालन बहाल कर दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में लोको पायलट को हल्की चोट पहुंची है और उसे प्राथमिक उपचार के बाद आराम की सलाह दी गई है।

ओडिशा में शुक्रवार की सुबह हुई घटना

वहीं, पड़ोसी राज्य ओडिशा में भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन के पास शुक्रवार सुबह एक मालगाड़ी के कम से कम 2 डिब्बे पटरी से उतर गए। रेलवे के अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मालगाड़ी के डिब्बों के पटरी से उतरने की घटना सुबह करीब 08:30 बजे हुई, हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है। अधिकारियों के मुताबिक, रेलवे की टीमें ट्रैक बहाली के काम के लिए मौके पर पहुंच गई हैं। उन्होंने बताया कि मालगाड़ी के डिब्बे निचली लाइन पर बेपटरी हुए, इसलिए मध्य और ऊपरी लाइन पर ट्रेन परिचालन सुचारु है। (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement