Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. छत्तीसगढ़
  3. छत्तीसगढ़: बिलासपुर में घरों पर फहराए फिलस्तीन के झंडे, मामले में पांच युवक अरेस्ट

छत्तीसगढ़: बिलासपुर में घरों पर फहराए फिलस्तीन के झंडे, मामले में पांच युवक अरेस्ट

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले से एक शॉकिंग खबर सामने आई है। यहां ईद-ए-मिलाद-उन-नबी के मौके पर घरों में कथित रूप से फिलस्तीन का झंडा फहराए जाने के मामले में पांच युवकों को गिरफ्तार किया गया है।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: September 18, 2024 15:02 IST
बिलासपुर में फिलस्तीन का झंडा फहराए जाने के मामले में पांच युवक गिरफ्तार- India TV Hindi
Image Source : PEXELS बिलासपुर में फिलस्तीन का झंडा फहराए जाने के मामले में पांच युवक गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां ईद-ए-मिलाद-उन-नबी के मौके पर कथित रूप से कुछ घरों में फलस्तीन के झंडे फहराए गए। हालांकि, इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस ने त्वरित एक्शन लेते हुए समुदाय के कुछ सीनियर नागरिकों के साथ मिलकर झंडों को तुरंत घर से हटवाया। मिली जानकारी के अनुसार मामले में पांच युवकों को गिरफ्तार किया गया है। घटना तारबाहर थाना क्षेत्र के खुदीराम बोस चौक पास की है। 

पुलिस पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शहर के तारबाहर इलाके में सोमवार को ईद के मौके पर कुछ घरों में कथित रूप से फलस्तीन का झंडा लगाने के मामले में पुलिस ने शेख समीर (20), फीदेल खान (24), मोहम्मद शोएब (23), शेख अजीम (19) और शेख समीर (22) को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि एक शिकायत के आधार पर पुलिस ने यह कार्रवाई की। पुलिस के मुताबिक इसोमवार शाम को तारबाहर थाना पुलिस को शिकायत मिली थी कि क्षेत्र के खुदीराम बोस चौक के करीब कुछ घरों में फलस्तीन के झंडे लगे हुए हैं। उन्होंने बताया कि सूचना के बाद पुलिस दल को मौके पर भेजा गया। अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने समुदाय के कुछ वरिष्ठ नागरिकों के सहयोग से तत्काल घरों से झंडे हटवाए।

फिलस्तीनियों के प्रति सहानुभूति दिखाने के लिए लगाए झंडे

पुलिस ने बाद में एक संगठन के लोगों की लिखित शिकायत पर मंगलवार को पांच युवकों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता के तहत मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में गिरफ्तार युवकों ने जानकारी दी कि फिलस्तीनियों के साथ हो रहे कथित जुल्मों की दास्तां सोशल मीडिया पर देखकर उन्होंने उनके प्रति सहानुभूति प्रदर्शित करने के लिए फिलस्तीन के झंडे लगाए थे। 

खुद ही सिलाई कर बनाए फिलस्तीन झंडे 

अधिकारियों के मुताबिक, आरोपियों ने यह भी बताया कि वे स्वयं बाजार से कपड़े खरीदकर लाये और सिलाई कर फिलस्तीन के झंडे बनाए। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि इस मामले में अन्य संदिग्धों की पहचान की जा रही है और पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

ये भी पढ़ें- क्या RRB NTPC भर्ती परीक्षा में निगेटिव मार्किंग होगी? निकली है बंपर वैकेंसी

राजस्थान पुलिस के कांस्टेबल की एक महीने की सैलरी कितनी होती है?
SBI SCO भर्ती में कैसे होगा सिलेक्शन? जानें पूरी चयन प्रक्रिया; 1400 से ज्यादा है वैकेंसी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement