Sunday, October 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. छत्तीसगढ़
  3. बीजापुर में नक्सलियों ने पुलिस पर किया हमला, मुठभेड़ में एक को लगी गोली

बीजापुर में नक्सलियों ने पुलिस पर किया हमला, मुठभेड़ में एक को लगी गोली

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक नक्सली घायल हो गया। घायल नक्सली को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Edited By: Amar Deep
Published on: October 27, 2024 20:42 IST
एक नक्सली हुआ घायल।- India TV Hindi
Image Source : FILE/ANI एक नक्सली हुआ घायल।

बीजापुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में एक बार फिर नक्सलियों और सुरक्षाकर्मियों के बीच मुठभेड़ का मामला सामने आया। प्राप्त जानकारी के अनुसार नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना के बाद सुरक्षाकर्मियों का दल जंगल में गश्ती अभियान चला रहा था। इसी बीच नक्सलियों ने सुरक्षाकर्मियों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई के बाद जब इलाके की तलाशी ली गई तो एक नक्सली घायल अवस्था में मिला। सुरक्षाकर्मियों ने घायल नक्सली को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां पर प्राथमिक उपचार के बाद उसे रेफर कर दिया गया। घायल नक्सली के खिलाफ चार मुकदमे अलग-अलग थानों में दर्ज हैं।

कुम्मामेटा गांव के जंगल में हुई गोलीबारी

पुलिस के अधिकारी ने मुठभेड़ के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि भैरमगढ़ थाना क्षेत्र के कुम्मामेटा गांव के जंगल में गोलीबारी की घटना हुई है। ये मुठभेड़ उस समय हुई जब राज्य पुलिस के जिला रिजर्व गार्ड की एक टीम नक्सल रोधी अभियान के लिए रवाना हुई थी। अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र के माटवाड़ा के जंगल में माटवाड़ा एलओएस (स्थानीय संगठन दस्ता) के कमांडर अनिल पुनेम और 10-12 सशस्त्र सदस्यों की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी मिलने के बाद अभियान शुरू किया गया था। उन्होंने कहा कि गोलीबारी बंद होने के बाद राकेश कुमार ओयाम नामक एक नक्सली मुठभेड़ स्थल पर घायल अवस्था में मिला। 

घायल नक्सली पर दर्ज हैं चार मुकदमे

पुलिस अधिकारी ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि घायल नक्सली को बीजापुर जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उसका प्रारंभिक उपचार किया गया। उन्होंने कहा कि बाद में उसे राज्य के आदिवासी बहुल बस्तर क्षेत्र के मुख्यालय जगदलपुर के एक अस्पताल में बेहतर उपचार के लिए रेफर कर दिया गया। पुलिस ने आगे बताया कि घायल नक्सली ओयाम माओवादियों की बेलचर क्रांतिकारी पार्टी समिति (आरपीसी) के सदस्य के रूप में सक्रिय था। नक्सली के खिलाफ जिले के जांगला, भैरमगढ़ तथा मिरतुर थानों में नक्सली घटनाओं से संबंधित चार मामले दर्ज हैं। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

बाप-बेटे की सरेआम दबंगई, SHO के साथ की मारपीट; बाइक रोकने को लेकर हुआ विवाद

भीड़भाड़ वाले इन स्टेशनों पर नहीं मिलेगा प्लेटफॉर्म टिकट, रेलवे ने बांद्रा हादसे के बाद लिया एक्शन; जानें पूरी डिटेल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement