Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

फर्जी साइन कर किसान के खाते से निकाली गई रकम, CM विष्णु देव ने दिए तत्काल जांच के निर्देश

छत्तीसगढ़ में एक किसान के खाते से फर्जी साइन कर रकम निकालने का मामला सामने आया है। शिकायत मिलने पर सीएम विष्णु देव साय ने मामले की जांच करने का निर्देश दिया है। किसान ने बताया कि फर्जी तरीके से न सिर्फ राशि निकाली गई, बल्कि उनके नाम से ऋण भी लिया गया है।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 27, 2024 23:44 IST
छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने किसान के खाते से फर्जी हस्ताक्षर कर रकम निकालने की शिकायत के बाद मामले की जांच करने का निर्देश दिया है। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि जनदर्शन कार्यक्रम में गुरुवार को आम जनता ने अपनी शिकायतों और अपेक्षाओं को मुख्यमंत्री साय के सामने रखा। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में शुरू हुए जनदर्शन कार्यक्रम में किसान ओम प्रकाश ने साय से मुलाकात कर बताया कि उसके सहकारी बैंक के खाते से फर्जी तरीके से न सिर्फ राशि निकाली गई है, बल्कि उनके नाम से फर्जी तरीके से ऋण भी लिया गया है।

दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश

अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री ने किसान ओम प्रकाश की इस शिकायत को गंभीरता से लेते हुए बिलासपुर के जिलाधिकारी को तत्काल मामले की जांच कराने और दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के साथ ही किसान को राशि वापस कराने का निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि जनदर्शन कार्यक्रम में बिलासपुर जिले के सीपत थाना क्षेत्र के नवागढ़ गांव के निवासी किसान ओमप्रकाश ने बताया कि उसके सहकारी बैंक खाते से रमेश साहू ने फर्जी हस्ताक्षर कर तीन बार में कुल 27 हजार रुपये निकाल लिए। साहू सेवा सहकारी समिति सीपत में कंप्यूटर ऑपरेटर है।

निकास पर्ची निकालने पर किसान को पता चला 

किसान ने बताया कि निकास पर्ची निकालने पर पता चला कि रमेश साहू ने उसके नाम का फर्जी हस्ताक्षर कर रकम निकाली है। रमेश साहू ने किसान की नाबालिग बेटी को बहला-फुसला कर उससे बैंक पासबुक ले लिया और फर्जी तरीके से राशि निकाल ली। किसान ओम प्रकाश ने मुख्यमंत्री को यह भी बताया कि उसके नाम पर किसी ने फर्जी तरीके से 2019 में 16 हजार रुपये का ऋण भी लिया। अधिकारियों ने बताया कि किसान की शिकायत पर मुख्यमंत्री ने मामले की जांच करने का निर्देश दिया है। (भाषा)

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement