Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. छत्तीसगढ़
  3. छत्तीसगढ़: दरवाजा बंद कर एक ही परिवार के 4 लोगों ने की आत्महत्या, मुहल्ले के लोगों ने बताई हैरान करने वाली वजह

छत्तीसगढ़: दरवाजा बंद कर एक ही परिवार के 4 लोगों ने की आत्महत्या, मुहल्ले के लोगों ने बताई हैरान करने वाली वजह

घर का दरवाजा बंद होने पर पड़ोसी को कुछ शक हुआ। उन्होंने पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस ने दरवाजा तोड़कर देखा तो पति-पत्नी और दोनों बेटों ने जहर खाया हुआ था।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: September 01, 2024 17:19 IST
एक ही परिवार के 4 लोगों ने की आत्महत्या- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO एक ही परिवार के 4 लोगों ने की आत्महत्या

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में एक दंपति और उनके दो बेटों ने अपने घर पर जहर खाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि परिवार के सभी सदस्य शुक्रवार को गंभीर हालत में पाए गए। इसके बाद उन्हें अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया, लेकिन शनिवार को इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। 

पुलिस ने शवों की पहचान की

पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान पंचराम यादव (66), उनकी पत्नी दिनेश नंदिनी (55) बेटे सूरज (27) और नीरज (32) के रूप में हुई है। वे कोतवाली थाना अंतर्गत बोधा तालाब इलाके के रहने वाले थे। उन्होंने बताया कि पंचराम कांग्रेस की जिला इकाई के पूर्व पदाधिकारी थे। 

30 अगस्त को खाया जहर

जांजगीर-चांपा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र जयसवाल ने कहा, 'परिवार के लोगों ने 30 अगस्त को जहर खा लिया और उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन बाद में नीरज को बिलासपुर के छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान (CMS) में रेफर कर दिया गया और तीन अन्य को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।'

नहीं मिला सुसाइड नोट

उन्होंने बताया कि घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। अधिकारी ने बताया कि परिवार द्वारा आत्महत्या करने के कारण का अभी पता नहीं चल पाया है। उन्होंने बताया कि इस घटना के संबंध में दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज कर लिया गया है। 

बंद था घर का मुख्य दरवाजा

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच करने पर पता चला है कि परिवार ने अपने घर का मुख्य दरवाजा बाहर से बंद कर लिया था और फिर जहर खाकर आत्महत्या कर ली। उन्होंने बताया कि घर में अक्सर आने-जाने वाली एक पड़ोसन को जब दरवाजा बंद मिला तो उसे कुछ गड़बड़ होने का संदेह हुआ और उसने अन्य लोगों को इसकी सूचना दी। 

पड़ोसियों ने बताया कर्ज में डूबा था परिवार

अधिकारी ने बताया कि रिश्तेदार और पड़ोसी दरवाजा तोड़कर घर में घुसे तो परिवार के सभी सदस्य गंभीर हालत में मिले, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्थानीय लोगों के अनुसार, यादव का परिवार कर्ज में डूबा हुआ था। पंचराम ठेकेदार थे, जबकि उनके बेटों ने एक व्यवसाय शुरू किया था जिसमें उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ा था। 

भाषा इनपुट के साथ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement