Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. छत्तीसगढ़
  3. यूपी-MP के बाद अब छत्तीसगढ़ में भेड़िए ने दी दस्तक, हमले में चार महिलाएं गंभीर रुप से घायल

यूपी-MP के बाद अब छत्तीसगढ़ में भेड़िए ने दी दस्तक, हमले में चार महिलाएं गंभीर रुप से घायल

छत्तीसगढ़ के एमसीबी जिले के ग्राम पंचायत हर्रा में भेड़िए ने चार महिलाओं पर हमला कर घायल कर दिया। घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। भेड़िए की वजह से डर का माहौल है।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: September 11, 2024 17:13 IST
छत्तीसगढ़ में भेड़ियों का आतंक, हमले में चार महिलाएं गंभीर रुप से घायल- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV छत्तीसगढ़ में भेड़ियों का आतंक, हमले में चार महिलाएं गंभीर रुप से घायल

रायपुरः उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के बाद अब छत्तीसगढ़ में भेड़िए ने दस्तक दे दी है। प्रदेश के मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर (एमसीबी) जिले में बीते दो दिनों मे ग्रामीण महिलाओं पर भेड़िये के एक झुंड ने हमला कर घायल कर दिया। हमले मे करीब चार महिला गंभीर रूप से घायल हैं।  भेड़िए के आतंक से ग्रामीणों मे दहशत का माहौल है। 

10 से ज्यादा भेड़िए घूम रहे हैं

जानकारी के अनुसार, एमसीबी जिले के ग्राम पंचायत हर्रा के जंगल मे बीते कई दिनों से करीब 10 से भी ज्यादा भेड़िए घूम रहे हैं। जंगल में बकरी चराने गई गांव की चार महिलाओं पर हमला कर घायल कर दिया। आसपास के लोगों की मदद से किसी तरह महिलाओं की जान बची। ग्रामीणों की मदद से घायल महिलाओं को नागपुर स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां घायलों का इलाज जारी है।

9 सितंबर को भी किया था हमला

बताया जा रहा है कि दो दिन पहले 9 सितंबर को जंगल में दो औऱ महिलाओ पर भेड़िए ने हमला किया था। जबकि दो महिलाओं पर ताजा हमला हुआ है। भेड़िए के लगातार हमले को लेकर वन विभाग के प्रति लोगों में भारी आक्रोश देखा जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि जल्द ही वन विभाग आदम खोर भेड़िये को पकड़े वरना कभी कोई बड़ी घटना हो सकती है।

वन विभाग ने सतर्क रहने की दी सलाह

वहीं मामले की जानकारी मिलने के बाद वन परिक्षेत्र अधिकारी लव खुश पांडेय ने क्षेत्र का मुनादी कर ग्रामीणों को रात में घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की है। साथ ही कुछ दिन जंगल की ओर नहीं जाने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि जंगल की तरफ जाने से भेड़िओं का झुंड कभी भी हमला कर सकता है। 

बता दें कि उत्तर प्रदेश के बहराइच समेत कई जिलों में भेड़िए का आतंक देखा जा रहा है। भेड़ियों के संदिग्ध हमलों में अब तक सात बच्चों समेत कम से कम आठ लोगों की मौत हो चुकी है और 30 से अधिक लोग घायल हुए हैं। जिले की महसी तहसील के दो गांवों में मंगलवार रात को भेड़िए के संदिग्ध हमलों में दो और लड़कियां घायल हो गईं। 

रिपोर्ट- सिकंदर अली

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement