Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. छत्तीसगढ़
  3. दृश्यम फिल्म देखकर रची हत्या की साजिश, साड़ी से गला दबाया और फिर दफना दिया शव; पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

दृश्यम फिल्म देखकर रची हत्या की साजिश, साड़ी से गला दबाया और फिर दफना दिया शव; पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में हत्या का एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक महिला की हत्या से पहले आरोपियों ने दृश्यम फिल्म देखी, जिसके बाद साड़ी से गला दबाकर महिला की हत्या कर दी।

Edited By: Amar Deep
Published on: August 12, 2024 15:38 IST
दृश्यम फिल्म देखकर रची हत्या की साजिश।- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE दृश्यम फिल्म देखकर रची हत्या की साजिश।

कवर्धा: छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में एक महिला की हत्या के आरोप में पुलिस ने उसके पूर्व पति और प्रेमी को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि हत्या की साजिश रचने के दौरान महिला के पूर्व पति ने एक बार और उसके प्रेमी ने चार बार हिंदी फिल्म 'दृश्यम' देखी थी। अधिकारियों ने बताया कि जिले के लोहारा थाना क्षेत्र के अंतर्गत कल्याणपुर गांव की निवासी ग्वालिन साहू (28) की हत्या के आरोप में पुलिस ने उसके पूर्व पति लुकेश साहू (29) और प्रेमी राजा राम साहू (26) को गिरफ्तार किया है। 

पिता ने पुलिस से की शिकायत

कबीरधाम जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि ग्वालिन के पिता रामखेलावन साहू ने 22 जुलाई को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उनकी बेटी 18 जुलाई को कवर्धा शहर जाने के लिए निकली थी लेकिन घर नहीं लौटी। पल्लव ने बताया कि जांच के दौरान ग्वालिन के भाई मुकेश साहू ने पुलिस को बताया कि महिला का विवाह चिमागोदी गांव के निवासी लुकेश से हुआ था और उनके तीन बच्चे हैं। मुकेश ने बताया कि लुकेश ने अपनी पत्नी के चरित्र पर संदेह के कारण उससे वैवाहिक संबंध समाप्त कर लिए थे, जिसके बाद वह चिमागोदी गांव के निवासी राजा राम के पास चली गई थी और वे दोनों कवर्धा में किराए के मकान में रहते थे। 

पूछताछ में हुआ खुलासा

मुकेश ने बताया कि ग्वालिन ने अपने पति लुकेश साहू से अपने और बच्चों के भरण पोषण के लिए कवर्धा की अदालत में मामला दायर किया था जिसके बाद अदालत ने तीनों बच्चों के नाम पर 4,500 रुपए मासिक खर्च देने का आदेश दिया था और लुकेश इस पैसे को अदालत में जमा करता था। उसने बताया कि ग्वालिन भरण पोषण का पैसा लेने 18 जुलाई को दोपहिया वाहन से कवर्धा गई थी लेकिन वापस नहीं लौटी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में राजा राम और लुकेश से पूछताछ की जिसके बाद दोनों ने ग्वालिन की हत्या करने की बात स्वीकार कर ली। 

दोनों आरोपियों ने देखी फिल्म

पल्लव ने कहा, ‘‘राजा राम और लुकेश ने पूछताछ के दौरान कहा कि वे दोनों ग्वालिन से तंग आकर उससे छुटकारा पाना चाहते थे और इसके लिए वे पिछले लगभग एक महीने से योजना बना रहे थे।’’ उन्होंने बताया कि इस दौरान राजाराम ने चार बार और लुकेश ने एक बार ‘दृश्यम’ फिल्म देखी, ताकि वे हत्या के बाद शव को ठिकाने लगाकर पुलिस से बच सके। आरोपियों ने बताया कि उन्होंने योजना बनाने के बाद 19 जुलाई को घानीखुटा घाट के जंगल में ग्वालिन की साड़ी से गला दबाकर हत्या कर दी और शव को दफना दिया। 

जंगल से बरामद हुआ शव

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस ने जंगल से शव को बरामद कर लिया है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा घटना में इस्तेमाल की गई एक मोटरसाइकिल को लुकेश के घर से, शव को दफनाने में उपयोग किए गए फावड़े, ग्वालिन के दोपहिया वाहन तथा उसके आभूषण को विभिन्न स्थानों से बरामद किया गया। पल्लव ने बताया कि पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर स्थानीय अदालत में पेश किया, जिसने उन्हें जेल भेज दिया। (इनपुट- एजेंसी)

यह भी पढ़ें- 

UPI पेमेंट के नाम पर नया फ्रॉड, इस तरह फंसा रहे हैं स्कैमर्स, जानें कैसे बचें

VIDEO: 'देख वह मेरा बॉयफ्रेंड...', कॉलेज में एक लड़के को लेकर दो लड़कियों में छिड़ी महाभारत, एक-दूसरे के बाल खींच बरसाए थप्पड़

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement