Sunday, September 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. छत्तीसगढ़
  3. मरीज तड़पता रहा और स्टाफ बर्थडे पार्टी में मशगूल... इलाज करने से किया मना; VIDEO वायरल

मरीज तड़पता रहा और स्टाफ बर्थडे पार्टी में मशगूल... इलाज करने से किया मना; VIDEO वायरल

दुर्ग जिला अस्पताल से मेडिकल स्टाफ की गंभीर लापरवाही सामने आ रही है। यहां का स्टाफ घायलों और मरीजों का इलाज करने के बजाय अस्पताल के कर्मचारी का बर्थडे पार्टी सेलिब्रेट करते नजर आया। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: July 16, 2024 15:57 IST
मरीज तड़पता रहा और...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मरीज तड़पता रहा और अस्पताल का स्टाफ बर्थडे पार्टी कर रहा था।

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिला अस्पताल में भले ही वहां का स्टॉफ देर से ड्यूटी आ जाए, लेकिन 5 मिनट देर तक काम नहीं कर सकता। भले ही बाहर तड़प रहे मरीज की मौत क्यों ना हो जाए। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। जिला अस्पताल में एक मरीज बुखार से तड़प रहा था, लेकिन वहां के स्टाफ ने ओपीडी टाइम खत्म हो जाने के चलते न तो उसका इलाज किया और न ही दवा दी। ये वीडियो खुद मरीज के परिजनों ने बनाया है, जो अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही को दर्शा रहा है।

अस्पताल में यह कैसी असंवेदनशीलता

वीडियो में स्पष्ट दिख रहा है कि ओपीडी में एक महिला स्टाफ बैठी है। उसके सामने ही बाहर एक मरीज स्ट्रेचर पर तड़प रहा है, लेकिन वो ये कहकर इलाज करने से मना कर दे रही है कि ओपीडी का टाइम खत्म हो गया है। आप थोड़ी देर रुककर इमरजेंसी में मरीज का इलाज करवा लो। इतना ही नहीं जब परिजन ने कुछ दवा देने के लिए कहा तो महिला स्टॉफ ने कहा कि उसने दवा लिख दी है, काउंटर से ले लो। जब मरीज दवा के काउंटर में पहुंचा तो उसने दवा मांगी। वहां एक स्टॉफ मौजूद था, लेकिन उसने दवा देने से ही मना कर दिया। परिजन ने बताया भी कि मरीज की हालत गंभीर है। उसे काफी तेज बुखार है, लेकिन स्टॉफ ने कहा कि दूसरे काउंटर से दवा ले लें उनका टाइम खत्म हो गया है।

देखें वीडियो-

दवा देने का टाइम नहीं और केक काटकर मना रहे थे बर्थडे

मरीज के परिजन ने जो वीडियो बनाया है उसमें साफ दिखाई दे रहा है कि ड्यूटी खत्म होने की बात कहकर दवा ना देने वाले कर्मचारी ट्रामा यूनिट में अपने एक सहकर्मी का बर्थडे मना रहे हैं। वो केक काट रहे हैं, लेकिन दो मिनट का समय निकालकर मरीज को बुखार की दवा नहीं दे सकते हैं।

ड्यूटी डॉक्टर ने घायलों का नहीं किया इलाज 

इसी दौरान वहां 108 एंबुलेंस दो घायल पहुंचे। एक का सिर फटा हुआ था और दूसरे के शरीर में काफी चोटें आई थी। एंबुलेंस कर्मचारी ने उनका इलाज जल्दी करने की बात कही, लेकिन बर्थडे पार्टी में व्यस्त डॉक्टर और सहकर्मी ने उसका इलाज नहीं किया। जब उनकी बर्थडे पार्टी खत्म हो गई तो काफी देर बाद घायलों का इलाज किया गया।

मरीज के परिजनों ने घटना के दौरान सिविल सर्जन डॉ. हेमंत कुमार साहू को पूरी जानकारी देनी चाही तो उन्होंने कलेक्टर मीटिंग में होने की बात कहकर आरएमओ से शिकायत करने की बात कही। इसके बाद अब तक इस मामले में उनके द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। सिविल सर्जन का कहना है कि उन्हें पूरी जानकारी नहीं थी। वो इसकी जानकारी लेकर कार्रवाई करेंगे।

(रिपोर्ट- सिकंदर खान)

यह भी पढ़ें-

सरकारी स्कूल के हॉस्टल में गर्भवती हुई नाबालिग, चुपचाप करा दिया गर्भपात, छात्रावास अधीक्षक निलंबित

पति के अंतिम संस्कार के बाद लापता हुई पत्नी, परिजनों का दावा- चिता में कूदकर की आत्महत्या

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement