Thursday, July 04, 2024
Advertisement

नहीं पास हुई PSC की परीक्षा तो बन गया चोर, जिसके यहां चोरी करने गया उसी का अश्लील वीडियो बनाया, मांगे 10 लाख रुपये

साहू इंजीनियरिंग में स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहा था। उसने सरकारी नौकरी हासिल करने की कोशिश की और राज्य पीएससी सहित विभिन्न परीक्षाओं में शामिल हुआ, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए साहू ने मोबाइल फोन और अन्य सामान चुराना शुरू कर दिया।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: June 27, 2024 14:23 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में चोरी करने एक घर में घुसे 28 वर्षीय व्यक्ति ने फोन पर दंपति का अंतरंग क्षणों का वीडियो बना लिया और उनसे पैसे ऐंठने की कोशिश की। पुलिस ने व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी की पहचान विनय कुमार साहू के रूप में हुई है जिसे दंपति की शिकायत के आधार पर मंगलवार (25 जून) को गिरफ्तार किया गया। 

साहू जिले के नंदिनी थाना क्षेत्र के अहिवारा गांव का निवासी है। 17 जून को पीड़ित दंपति ने शिकायत की थी कि उसे उनके व्हाट्सएप पर एक अज्ञात नंबर से एक वीडियो क्लिप मिली जिसमें वह और उनकी पत्नी साथ हैं। शिकायत में उन्होंने कहा कि इस दौरान किसी अज्ञात व्यक्ति ने उन्हें फोन किया और 10 लाख रुपए की मांग की। ऐसा नहीं करने पर उसने वीडियो को सोशल मीडिया में जारी करने की धमकी दी। 

पहले भी दो बार की थी चोरी

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मामले की जांच के लिए नंदिनी पुलिस और एंटी क्राइम एंड साइबर यूनिट (एसीसीयू) का एक संयुक्त दल गठित किया गया। पुलिस ने तकनीकी साक्ष्य और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान साहू ने खुलासा किया कि उसने पहले भी दंपति के घर में दो बार चोरी की थी और चोरी के इरादे से वह पांच मई को वहां घुसा था। चोरी करने के बजाए उसने अपने फोन से दंपति का वीडियो बना लिया। कुछ दिनों के बाद उसने दंपति को वीडियो भेजा और इसे वायरल न करने के लिए उन्हें ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। 

तीन फोन और कई सिम बरामद

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी के कब्जे से तीन मोबाइल फोन और कई सिम कार्ड बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि अहिवारा निवासी साहू इंजीनियरिंग में स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहा था। उसने सरकारी नौकरी हासिल करने की कोशिश की और राज्य पीएससी सहित विभिन्न परीक्षाओं में शामिल हुआ, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। अधिकारियों ने बताया कि अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए, साहू ने अपने ही इलाके में मोबाइल फोन और अन्य सामान चुराना शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। (इनपुट-पीटीआई भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement