Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. छत्तीसगढ़
  3. छत्तीसगढ़ के सुकमा में जादू-टोने के शक में 5 लोगों की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या, मृतकों में 3 महिलाएं भी शामिल

छत्तीसगढ़ के सुकमा में जादू-टोने के शक में 5 लोगों की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या, मृतकों में 3 महिलाएं भी शामिल

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर जादू-टोने के शक में हत्या की घटना सामने आई है। यहां जादू-टोने के शक में पांच लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: September 15, 2024 23:00 IST
chhattisgarh, sukma- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सुकमा में जादू-टोने के शक में 5 लोगों की हत्या

सुकमा: छत्तीसगढ़ के सुकमा में जादू-टोने के शक में पांच लोगों की लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है। मृतकों में तीन महिलाएं भी शामिल हैं। यह घटना कोंटा थाना क्षेत्रान्तर्गत  एतकल गांव की है। मरनेवाले सभी लोग एतकल गांव के ही रहनेवाले हैं। इस मामले के सभी आरोपियों को पुलिस ने पकड़ लिया है। जानकारी के मुताबिक आरोपियों के खिलाफ कोंटा थाने में अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

पांच लोगों को हिरासत में लिया

पुलिस ने बताया कि हत्या के सिलसिले में एक ही गांव के पांच लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। एक पुलिस अधिकारी ने यहां बताया कि यह घटना कोंटा थाना क्षेत्र के एकतल गांव में हुई और पीड़ितों की पहचान मौसम कन्ना (34), उसकी पत्नी मौसम बिरी, मौसम बुच्चा (34), उसकी पत्नी मौसम आरजू (32) और एक अन्य महिला करका लच्छी (43) के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के बाद वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि हिरासत में लिए गए आरोपियों में सवलम राजेश (21), सवलम हिड़मा, करम सत्यम (35), कुंजम मुकेश (28) और पोडियाम एंका शामिल हैं। उन्होंने बताया कि घटना की जांच जारी है। 

11 माह के बच्चे समेत चार लोगों की हत्या 

बता दें कि इससे पहले बृहस्पतिवार को बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में जादू-टोना के शक में 11 माह के शिशु समेत एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या कर दी गई थी। घटना कसडोल थाना क्षेत्र के छरछेड़ गांव में शाम करीब छह बजे हुई तथा मारे गए लोगों की पहचान चैतराम कैवर्त्य (47), उनकी बहनें - जमुना (28) और यशोदा (30) तथा जमुना के 11 माह के बेटे यश के रूप में हुई। 

पुलिस ने इस मामले में रामनाथ पटले और उनके दो बेटों को हिरासत में लिया था। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि कुछ समय से पटले की बेटी बीमार थी और उसके परिवार के सदस्यों को संदेह था कि उसकी बीमारी चैतराम की मां द्वारा किए गए जादू-टोना का नतीजा है। अधिकारियों ने बताया कि जानकारी मिली है कि आरोपी आज चैतराम के घर में घुसे और उन्होंने उन पर धारदार हथियार एवं हथौड़े से हमला कर दिया, जिससे चारों की मौके पर ही मौत हो गई। उन्होंने बताया कि हमले के दौरान चैतराम की मां घर पर नहीं थी तथा अपने दूसरे बेटे के साथ कहीं गई हुई थी। 

(रिपोर्ट-सिकंदर, सुकमा), इनपुट-भाषा

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement