Friday, October 04, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. छत्तीसगढ़
  3. महादेव बेटिंग ऐप मामले में छत्तीसगढ़ पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, महाराष्ट्र से 5 लोग गिरफ्तार

महादेव बेटिंग ऐप मामले में छत्तीसगढ़ पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, महाराष्ट्र से 5 लोग गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ पुलिस ने महादेव ऐप के जरिए सट्टेबाजी करने के मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इन सभी आरोपियों को महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया गया है।

Edited By: Amar Deep
Published on: July 05, 2024 10:10 IST
सट्टेबाजी मामले में महाराष्ट्र से 5 लोग गिरफ्तार।- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE सट्टेबाजी मामले में महाराष्ट्र से 5 लोग गिरफ्तार।

रायपुर: महादेव ऐप के जरिए ऑनलाइन क्रिकेट सट्टेबाजी करने के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। छत्तीसगढ़ पुलिस ने महादेव ऐप के जरिए सट्टेबाजी करने के आरोप में महाराष्ट्र से पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके अलावा पुलिस ने आरोपियों के पास से कई सामान भी जब्त किए हैं। पुलिस ने एटीएम कार्ड, मोबाइल फोन, चेकबुक, पासबुक सहित अन्य सामान जब्त किया है। वहीं पुलिस को करोड़ों रुपये के लेन-देन की भी जानकारी मिली है। पुलिस अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। 

पांच आरोपी गिरफ्तार

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि रायपुर पुलिस के जांच दल ने पुणे के बाहरी इलाके में एक आवासीय अपार्टमेंट से पांच लोगों को गिरफ्तार किया। इसमें नागपुर (महाराष्ट्र) निवासी अतुल भगवान पराते (25) तथा छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के निवासी विक्रांत रंगारे (29), अंशुल रेड्डी (28), देवेन्द्र कुमार विशाल (30) और कुशल ठाकुर (26) को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी महादेव-रेड्डी अन्ना ऐप के जरिए काम करते थे। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों से 56 एटीएम कार्ड, 47 मोबाइल फोन, 35 चेकबुक, 20 बैंक पासबुक, सात ऑनलाइन सट्टेबाजी किट, छह लैपटॉप और कुछ अन्य सामान बरामद किया गया है। 

करोड़ों के लेन-देन की जानकारी

उन्होंने बताया कि आरोपियों से पुलिस को जानकारी मिली है कि उन्होंने ऑनलाइन क्रिकेट सट्टेबाजी रैकेट के जरिए कमाए गए पैसे को इधर-उधर करने के लिए अपने परिचितों और अन्य लोगों के करीब 50 खातों को कमीशन के आधार पर इस्तेमाल किया था। अधिकारियों ने बताया कि जब्त किए गए लैपटॉप और मोबाइल फोन में करोड़ों रुपये के लेन-देन की जानकारी मिली है। अधिकारियों ने बताया कि इस रैकेट में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। छत्तीसगढ़ पुलिस ने 2022 में महादेव सट्टेबाजी ऐप को लेकर मामला दर्ज किया था। बाद में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इससे संबंधित धनशोधन का मामला दर्ज कर जांच शुरू की। ईडी के अनुसार, इस मामले में अपराध की अनुमानित आय लगभग छह हजार करोड़ रुपये है। (इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें- 

Video: टीम इंडिया की विक्ट्री परेड में दर्जनों फैन्स हुए घायल, सांस लेने में तकलीफ; सड़क पर बिखरे जूते-चप्पल

हाथरस पीड़ितों से मुलाकात के बाद बोले राहुल गांधी- प्रशासन से हुई गलती, तुरंत मिले मुआवजा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement