Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. छत्तीसगढ़
  3. छत्तीसगढ़ के कई जिलों में सीबीआई की छापेमारी, कांग्रेस नेता और राज्यपाल के पूर्व सचिव के बंगले पर भी रेड

छत्तीसगढ़ के कई जिलों में सीबीआई की छापेमारी, कांग्रेस नेता और राज्यपाल के पूर्व सचिव के बंगले पर भी रेड

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेता राजेंद्र शुक्ला और भिलाई में राज्यपाल के पूर्व सचिव अमृत खलको के बंगले पर सीबीआई छापेमारी कर रही है। खलको राज्यपाल के सचिव के रुप में लंबे समय तक पदस्थ रहें हैं।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: August 07, 2024 11:39 IST
छत्तीसगढ़ के कई जिलों में सीबीआई की छापेमारी - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV छत्तीसगढ़ के कई जिलों में सीबीआई की छापेमारी

रायपुरः सीजीपीएससी घोटाले में सीबीआई की टीम छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत कई जिलों में छापेमारी कर रही है। जानकारी के अनुसार, बिलासपुर, दुर्ग, भिलाई और धमतरी में सीबीआई की टीमें रेड मार रही हैं। बिलासपुर में कांग्रेस नेता राजेंद्र शुक्ला के घर पर भी सीबीआई की टीम पहुंची है। यह कार्रवाई छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) घोटाले की जांच के सिलसिले में की गई है।

कांग्रेस नेता को कमरे से बाहर नहीं आने दिया जा रहा

जानकारी के अनुसार, बुधवार सुबह सीबीआई की 8 सदस्यीय टीम यदुनंदन नगर स्थित राजेंद्र शुक्ला के पुराने आवास पर पहुंची थी। यहां सीबीआई की टीम को जानकारी मिली कि राजेन्द्र शुक्ला अपने नए निवास नए बस स्टैंड अभिलाषा परिसर के सामने रहने लगे हैं। टीम ने नए घर पर छापेमारी की और राजेंद्र शुक्ल सहित तीन लोगों को कमरे में बंद कर दिया गया है। उन्हें घर से बाहर नहीं आने दिया जा रहा है।

राजेंद्र शुक्ल का हुआ था चयन

बता दें कि छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित पीएससी घोटाले में राजेंद्र शुक्ल के बेटे स्वर्णिम शुक्ला का नाम सामने आया था। स्वर्णिम शुक्ला वर्तमान में डिप्टी कलेक्टर के पद पर काम कर रहे हैं। मामले की जांच के दौरान सीबीआई ने स्वर्णिम के नाम को लेकर भी सवाल किए हैं। इस मामले में नेताओं और अधिकारियों के रिश्तेदारों की भर्ती करने का आरोप है। राज्य सरकार ने इस गंभीर मामले की जांच सीबीआई को सौंपी है।

राज्यपाल के पूर्व सचिव के घर भी रेड

वहीं, भिलाई में राज्यपाल के पूर्व सचिव अमृत खलको के बंगले पर सीबीआई छापेमारी कर रही है। खलको राज्यपाल के सचिव के रुप में लंबे समय तक पदस्थ रहें हैं। वह लंबे समय तक दुर्ग जिले में अतिरिक्त जिला अधिकारी के पद पर पदस्थ थे। रिटायरमेंट के बाद 9 महीने तक संविदा में भी रहें। बीजेपी सरकार आते ही खलको को हटाया गया, क्योंकि नाम स्कैम में सामने आ गया था। खलको के बेटे और बेटी का डिप्टी कलेक्टर के रूप में चयन हुआ था।

रिपोर्ट- सिकंदर रजा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें छत्तीसगढ़ सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement