नई दिल्ली: कोका कोला ने मिडल ईस्ट देशों में चल रहे रमादान (रमजान) के पावन त्योहार के दौरान एक अनोखा कैंपेंन चलाया है। इस कैंपने के तहत कैन पैकिंग पर से कोला-कोला शब्द हटा दिया गया है। कंपनी का नाम हटाने की वजह लोगों के मन से एक अवधारणा को खत्म करना बताया जा रहा है।
कैन पर सब कुछ पहले जैसा है बस ब्रांड का नाम नहीं है जिसकी जगह लिखा है कि ‘लेबल्स आर फॉर कैन नॉट पीपल, मसलन लैबल कैन के लिए होता है लोगों के लिए नहीं। रमजान जून 17 से जुलाई 17 तक है।
कोका कोला ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें यह दिखाया गया है कि अवधारणा से कैसे लोगों के मन में वहम पैदा हो जाता है।
इस कैंपेन के जरिए कोका कोला यह प्रेरित करना चाहता है कि दुनिया को किसी ब्रांड के नजरिए से नहीं बल्की खुले दिल के साथ औरों के दिलों को पढ़ने और समझने की कोशिश करें। कोका कोला ने अपने एक बयान में कहा है कि लेबल को हटाने का मकसद यह है कि लोग दुनिया को बिना किसी लेबल और अवधारणा से देखना सीखें।