Wednesday, June 26, 2024
Advertisement

VIDEO: सड़ा हुआ फल खाने से बच्चों ने किया मना, तो हेडमास्टर ने पीट-पीटकर कर दिया घायल

बच्चे ने बताया कि हमलोगों को सड़ा हुआ एवं कीड़ा वाला खाना खिलाया जाता है। बीते दिन हमलोगों को हेडमास्टर ने सड़ा हुआ फल बांटा, जिसे हमने लेने से मना कर दिया।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 25, 2024 22:16 IST
घायल बच्चों का कराया गया इलाज- India TV Hindi
घायल बच्चों का कराया गया इलाज

बिहार के सीतामढ़ी‌ जिले एक सरकारी स्कूल में हेडमास्टर अचानक गुंडों की तरह बच्चों को पीटने लगा। इस दौरान 13 बच्चे घायल घायल हो गए। मामला सीतामढ़ी जिले के चोरौत थाना क्षेत्र के परिगामा पंचायत में स्थित राजकीय मध्य विद्यालय का है। यहां के हेडमास्टर ब्रजेश कापर ने स्कूल में पढ़ रहे करीबन 13 बच्चों को‌ मारपीट कर घायल कर दिया। 

सड़ा हुआ खिलाया जाता है खाना

घायल बच्चों ने कहा कि हमलोग पूर्व की भांति स्कूल में पढ़ने गए थे। हमलोगों को सड़ा हुआ एवं कीड़ा वाला खाना खिलाया जाता है। बीते दिन हमलोगों को हेडमास्टर बृजेश कापर ने सड़ा हुआ फल बांटा, जिसे हमने लेने से मना कर दिया। इससे गुस्साए हेडमास्टर ने अलग-अलग प्रश्न पूछकर बेरहमी से हम बच्चों की पिटाई कर दी। पिटाई की सूचना मिलने पर बच्चों के अभिभावकों ने पुलिस को फोन कर दिया। सूचना पर स्कूल पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी ली और घायल बच्चों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। 

हाथ-बांह और आंखों में आईं चोटें

डॉक्टर विकास कुमार ने बताया कि सभी घायल बच्चों का इलाज किया गया है। बच्चों के हाथ-बांह और आंखों में चोटें आई हैं। सभी बच्चों का प्राथमिक इलाज किया गया है। जिनके हाथों पर ज्यादा चोटें हैं उन्हें एक्स-रे के लिए लिखा गया है। बीईओ सुधीर राय ने कहा कि घटना की जानकारी हमें नहीं है। अगर टीचर ने पीटाई की है, तो वह निंदनीय है। हम जांच करते हुए दोषी टीचर पर कार्रवाई करेंगे।

कक्षा 6वीं, 7वीं और 8वीं के बच्चे 

घायल बच्चों में परिगामा गांव निवासी 8वीं के छात्र क्रमशः अमित कुमार, लव कुमार, अजीत कुमार, विक्की कुमार, सचिन कुमार, मणि कुमारी, शिवम कुमार, अमित कुमार, अजय कुमार के अलावा 7वीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र- लव कुमार, लक्ष्मी कुमारी, सपना कुमारी, खुशी कुमारी जबकि कक्षा 6 के छात्र ऋषि कुमार हैं। स्वास्थ्य जांच के बाद सभी घायल बच्चे और उसके अभिभावक थाना पहुंच गए, जहां थानाध्यक्ष सुखविंद्र नैन ने सभी को आवेदन देने की सलाह दी है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने का भरोसा दिया। (रिपोर्टर- सौरभ)

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement