Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. विकासशील इंसान पार्टी के चीफ मुकेश सहनी के पिता की धारदार हथियार से हत्या, घर में मिला शव

विकासशील इंसान पार्टी के चीफ मुकेश सहनी के पिता की धारदार हथियार से हत्या, घर में मिला शव

बिहार के दरभंगा जिले में मुकेश सहनी के पिता की हत्या कर दी गई है। मुकेश सहनी विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Amar Deep Updated on: July 16, 2024 11:27 IST
मुकेश सहनी के पिता की हत्या।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV/FILE मुकेश सहनी के पिता की हत्या।

दरभंगा: विकासशील इंसान पार्टी (VIP) प्रमुख मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की धारदार हथियार से हमला कर हत्या कर दी गई है। जीतन सहनी का शव उनके घर के अंदर ही मिला है। बताया जा रहा है कि देर रात घर में घुसे अपराधियों ने मुकेश सहनी के पिता पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। हमले के समय उनके पिता सो रहे थे। बता दें कि मुकेश सहनी बिहार के प्रमुख दल विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के अध्यक्ष हैं। हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में वह इंडी गठबंधन के साथ थे। वहीं राजद नेता तेजस्वी यादव के साथ प्लेन में मछली खाने का वीडियो भी सामने आया था, जिसपर बाद में काफी विवाद भी हुआ।

घर में घुसकर की हत्या

बता दें कि पूरा मामला दरभंगा जिले के घनश्यामपुर इलाके का है। यहां पर बीती रात घटना को अंजाम दिया गया है। बताया जा रहा है कि मुकेश सहनी के आवासीय मकान में बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया है। देर रात अज्ञात हमलावरों के द्वारा पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी हत्या की गई है। वहीं मौके पर डीएसपी भी पहुंच गए हैं। पुलिस की टीम घटना की जांच में जुट गई है। मौके पर पहुंचे एसडीपीओ मनीष चंद्र चौधरी सहित बिरौल थाना की पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। डीएसपी ने बताया कि प्रथम दृष्टया ये हत्या का मामला है। मृतक जीतन सहनी अपने घर में सो रहे थे। इस दौरान चोरी की नीयत से घर में घुसे अपराधियों ने धारदार हथियार से हमला कर उनकी हत्या कर दी है। 

कौन हैं मुकेश सहनी

बताया जाता है पूर्व मंत्री मुकेश सहनी दो भाई और एक बहन हैं। मुकेश साहनी और उनके भाई संतोष सहनी बाहर रहते हैं, जबकि उनकी बहन की शादी हो चुकी है और वह अपनी ससुराल मुंबई में रहती हैं। मुकेश सहनी भी दरभंगा अपने घर के लिए निकल चुके हैं। घटना के वक्त घर में मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी अकेले ही थे। मुकेश सहनी मल्लाह समाज से आते हैं। मुकेश सहनी खुद को सन ऑफ मल्लाह भी कहते हैं। बिहार में मल्लाह समाज का वोट बैंक काफी मायने रखता है। प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य में मल्लाह समाज की आबादी करीब 6 प्रतिशत है। ऐसे में बिहार की राजनीति में मल्लाह समाज काफी अहमियत रखता है। ऐसे में मुकेश सहनी भी मल्लाह समाज के वोट बैंक पर खुद का दावा करते रहे हैं। हालांकि लोकसभा चुनाव में पार्टी को हार का ही सामना करना पड़ा, लेकिन समाज में उनकी अच्छी पकड़ मानी जाती है।

यह भी पढ़ें- 

गुजरात में संदिग्ध वायरस से हो रही बच्चों की मौत, अब तक 12 की गई जान; जानें क्या हैं लक्षण

मुंबई-पुणे एक्सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा, बस और ट्रैक्टर की टक्कर में पांच की मौत; 45 लोग घायल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement