Tuesday, October 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. बिहार: सम्राट चौधरी के बंगले में वास्तु दोष! जो भी रहा नहीं पूरा कर सका कार्यकाल, दशा सुधारने के लिए उठाई गई दीवार

बिहार: सम्राट चौधरी के बंगले में वास्तु दोष! जो भी रहा नहीं पूरा कर सका कार्यकाल, दशा सुधारने के लिए उठाई गई दीवार

बिहार के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने अपने बंगले के पीछे वाले गेट को दीवार खड़ा कर बंद करवा दिया है। वे खुद के आने-जाने के लिए मेन गेट का इस्तेमाल करेंगे। इसे लेकर सियासी गलियारों में चर्चा शुरू हो गई है। जिस पर लोगों का कहना है कि इस सरकारी बंगले का वास्तु दोष दूर करने के लिए ही पिछले गेट को बंद कराया है।

Reported By : Nitish Chandra Written By : Pankaj Yadav Updated on: October 15, 2024 12:37 IST
बिहार के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बिहार के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी

बिहार की राजधानी पटना में स्थित डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी का बंगला एक बार फिर से चर्चे में है। अक्सर इस बंगले से जुड़े वास्तु दोष को लेकर सवाल उठाया जाता है। कहा जाता है कि जो भी डिप्टी सीएम इस बंगले में रहा, वह अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर सका। इसलिए अब बंगले से जुड़े वास्तु दोष को मिटाने के लिए बंगले के पीछे वाले गेट को 10 फ़ीट ऊँची दीवार देकर बंद किया जा रहा है। पूर्व डिप्टी सीएम रहे तेजस्वी यादव अक्सर पीछे के गेट से ही आना-जाना करते थे लेकिन सम्राट चौधरी ने पीछे के गेट को वास्तु दोष के कारण इसे बंद करने का फैसला किया है। सम्राट चौधरी खुद के आने-जाने के लिए मेन गेट का इस्तेमाल करेंगे। 

क्या बोला बंगले में काम कर रहा मिस्त्री

इस मामले में जब बंगले में काम कर रहे मिस्त्री से पूछा गया तो मिस्त्री ने बताया कि दक्षिण दिशा में बना घर का दरवाजा हमेशा अशुभ होता है। शायद वास्तु दोष को सुधारने के लिए इस गेट को बंद किया जा रहा है।

बंगले के वास्तु को लेकर होने लगी राजनीति

वास्तु दोष की चर्चा अब बिहार के राजनीतिक गलियारे में भी शुरू हो गई है। इसे लेकर राजद और बीजेपी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो चुका है। सम्राट चौधरी से जब पूछा गया कि बंगले में रहने वाले सारे डिप्टी सीएम अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर सके तो इसके जवाब में सम्राट चौधरी ने कहा कि कोई बंगला डिस्प्यूटेड नहीं होता बल्कि व्यक्ति डिस्प्यूटेड होता है। उन्हें फिर से डिप्टी सीएम नहीं बनना है। 

भाजपा ने साधा तेजस्वी पर निशाना

सम्राट चौधरी के बयान को लेकर दोनों पार्टियों ने एक दूसरे पर तीखा हमला करना शुरू कर दिया है। जहां बीजेपी के प्रवक्ता दानिश इकबाल ने इशारों-इशारों में तेजस्वी यादव पर हमला बोला और कहा कि बैक गेट की जरूरत 2 नंबर के लोगों को होती है। जिसे चोरी-छिपे कुछ ले जाना या ले आना होता है। 

राजद प्रवक्ता ने किया पलटवार

इस पर राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने पलटवार करते हुए कहा कि जिस पार्टी का ही वास्तु खराब है। उसके लिए कोई भी दीवार खड़ी करने और गेट बंद करने से कोई फायदा नहीं होगा। दरअसल, सम्राट चौधरी नीतीश कुमार के लिए बिहार की सत्ता का दरवाजा बंद कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

दशहरे की रात प्रेमिका से मिलने गया प्रेमी और हो गया कत्ल, रेलवे ट्रैक पर मिली लाश

केंद्रीय मंत्री चिराग पासवान की सुरक्षा बढ़ी, अब मिलेगा Z कैटेगरी का कवर, IB के अलर्ट के बाद बदलाव

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement