Wednesday, October 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. बिहार में टूटी हुई पटरी से गुजरी वैशाली एक्सप्रेस, पता लगते ही अधिकारियों के हाथ-पांव फूले

बिहार में टूटी हुई पटरी से गुजरी वैशाली एक्सप्रेस, पता लगते ही अधिकारियों के हाथ-पांव फूले

बिहार में रेलवे के अधिकारियों की बड़ी लापरवाही के कारण एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया, दरअसल यहां वैशाली एक्सप्रेस टूटी हुई पटरी से गुजर गई।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: October 09, 2024 8:56 IST
वैशाली एक्सप्रेस- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA वैशाली एक्सप्रेस

बिहार में एक बड़ी घटना होते-होते टल गई है। यहां सवारियों को लेकर जा रही वैशाली एक्सप्रेस टूटी हुई पटरी से गुजर गई। हद तो इस बात की है इसकी जानकारी अधिकारियों को बाद में लगी। गनीमत रही कि गुजरने के दौरान ट्रेन को कोई नुकसान नहीं पहुंचा, लेकिन जब रेलवे अधिकारियों को इसकी भनक लगी तो उनके हाथ-पांव फूल गए।

इस जगह क्रेक मिली पटरी

मिली जानकारी के मुताबिक, बेगूसराय-खगड़िया रेलखंड पर दनौली फुलवरिया और लाखो स्टेशन के बीच रेल पटरी टूट हुई थी। रेलवे फाटक नंबर 41 के पास स्थित किलोमीटर संख्या 154/5-7 पर रेलवे ट्रैक क्रेक हो गई जिसकी भनक किसी को नहीं लगी और इसी टूटी पटरी पर ही यात्रियों से भरी वैशाली एक्सप्रेस ट्रेन गुजर गई।

आधे घंटे तक खड़ी रहीं कई ट्रेनें

गनीमत रही कि कोई हादसा नहीं हुआ वरना हजारों की जान जा सकती थी। हालांकि अधिकारियों को जब पटरी में दरार होने की सूचना मिली तो आनन-फानन में इस रूट पर ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया और उसे चेंज किया गया। इस वजह से करीब आधे घंटे तक रूट बाधित रहा।

वैशाली एक्सप्रेस ट्रेन के गुजरने के बाद इसी पटरी से गुजर रही तिनसुकिया-राजेंद्र नगर एक्सप्रेस ट्रेन को लाल झंडी दिखाकर रोका गया। इसी के साथ राज्यरानी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी रहीं। पटरी बदल जाने के बाद सभी ट्रेनों को आगे उनके गंतव्य की ओर भेजा गया।

(इनपुट- अनामिका गौड़)

ये भी पढ़ें:

हरियाणा-जम्मू कश्मीर चुनाव के नतीजों के बीच चिराग पासवान का बयान, जानें पीएम मोदी और बीजेपी को लेकर क्या कहा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement