Saturday, October 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. दशहरा जुलूस में बेकाबू हाथी में मचाया उत्पात, गाड़ियों को खिलौने की तरह उठाकर फेंका; एक शख्स की गई जान

दशहरा जुलूस में बेकाबू हाथी में मचाया उत्पात, गाड़ियों को खिलौने की तरह उठाकर फेंका; एक शख्स की गई जान

बिहार के छपरा जिले में एक हाथी के बेकाबू हो जाने का मामला सामने आया है। यहां दशहरा मेले के दौरान ये घटना हुई। इस दौरान हाथी ने एक व्यक्ति को मार डाला। इसके अलावा कई गाड़ियों में भी हाथी ने तोड़फोड़ की।

Edited By: Amar Deep
Updated on: October 12, 2024 21:40 IST
दशहरा जुलूस में बेकाबू हाथी में मचाया उत्पात।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV दशहरा जुलूस में बेकाबू हाथी में मचाया उत्पात।

छपरा: जिले के एकमा इलाके में दशहरा जुलूस के दौरान हड़कंप मच गया। दरअसल, यहां जुलूस के दौरान एक हाथी सनक गया। हाथी के सनक जाने के बाद जुलूस में शामिल लोगों में अफरा-तफरी का माहौल बन गया। करीब एक घंटे तक हाथी ने बाजार में जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान हाथी ने कई गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वह गाड़ियों को खिलौने की तरह फेंकता नजर आ रहा है। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत भी हो गई है। हालांकि करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बेकाबू हाथी पर काबू पाया जा सका।

जुलूस में बेकाबू हुआ हाथी

दरअसल, पूरा मामला एकमा इलाके का बताया जा रहा है। यहां शनिवार के शाम को एकमा के प्रसिद्ध आंखडा मेला का आयोजन कराया गया था। इस दौरान भुइली गांव से जुलूस भी निकाला गया था। इस जुलूस में शामिल एक हाथी अचानक भड़क गया। बताया जा रहा है कि पहले तो हाथी सामान्य रूप से जुलूस के साथ आगे बढ़ रहा था, लेकिन भीड़ के द्वारा हल्ला मचाए जाने और चार पहिया वाहनों को देखकर हाथी भड़क उठा। इस तरह से हाथी जुलूस में बेकाबू हो गया। बेकाबू हाथी ने मुख्य सड़क पर जमकर उत्पात मचाया। लगभग एक घण्टे तक मेला में अफरातफरी का माहौल बना रहा।

सामने आया वीडियो

हाथी के भड़क जाने और उत्पात मचाए जाने की खबर से पूरे मेले में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। यहां मौजूद लोग आपाधापी में इधर-उधर भागने लगे। इस दौरान कुछ लोगों ने हाथी का वीडियो भी बना लिया। बेकाबू हाथी ने 2 चारपहिया वाहनों सहित 3 दो पहिया वाहनों और आसपास के सामान को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस दौरान मेला में शामिल अन्य हाथियों के महावतों ने हाथी को जैसे-तैसे भीड़भाड़ वाले इलाके से निकालकर सुनसान बगीचे में पहुंचाया। यहां खेत में काम कर रहे एक किसान को हाथी ने मार डाला। बाद में किसी तरह हाथी पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया गया। (इनपुट- बिपिन श्रीवास्तव)

यह भी पढ़ें- 

जेल की रामलीला में वानर बने दो कैदी, माता सीता को खोजते-खोजते हुए फरार; अब उनकी तलाश कर रही पुलिस

पहली बार दशहरा उत्सव में पहुंचे फारूक अब्दुल्ला ने किया बड़ा ऐलान, बोले- 'कश्मीरी पंडितों की घर वापसी का समय आ गया है'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement