Thursday, September 12, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. भारत बंद के दौरान जिस SDM को कॉन्स्टेबल ने मारा डंडा, उनका भी हो गया ट्रांसफर

भारत बंद के दौरान जिस SDM को कॉन्स्टेबल ने मारा डंडा, उनका भी हो गया ट्रांसफर

पटना के SDM श्रीकांत कुंडलिक खांडेकर का तबादला कर दिया गया है। भारत बंद के दौरान वह चर्चा में आए थे। भारत बंद के दिन एक कांस्टेबल ने गलती से उन्हें डंडा मार दिया था।

Reported By : Nitish Chandra Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: August 29, 2024 6:19 IST
Shrikant Kundlik Khandekar- India TV Hindi
Image Source : FILE पटना के SDM श्रीकांत कुंडलिक खांडेकर का तबादला

पटना: बिहार सरकार ने 14 आईएएस का ट्रांसफर किया है, इसमें 11 जिलों में नए डीडीसी भेजे गए हैं, जबकि 3 आईएएस नगर निगम में कमिश्नर बनाए गए हैं।  सामान्य प्रशासन ने इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। इस दौरान पटना के SDM श्रीकांत कुंडलिक खांडेकर का भी तबादला कर दिया गया है। गौरतलब है कि उन्हें भारत बंद के दिन एक कॉन्स्टेबल ने गलती से डंडा मार दिया था।

कॉन्स्टेबल ने क्यों मारा था एसडीएम साहेब को डंडा?

दरअसल एससी-एसटी के रिजर्वेशन में क्रीमी लेयर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ देश में 21 संगठनों ने भारत बंद का आह्वान किया था। इसी के चलते बिहार की राजधानी पटना में प्रदर्शन किया जा रहा था। प्रदर्शन के दौरान बिहार पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प हुई थी, जिसके बाद पुलिस ने लोगों पर लाठीचार्ज किया और वाटर कैनन से पानी के फव्वारे भी छोड़े। इसी दौरान एक कॉन्स्टेबल ने गलती से एसडीएम पर डंडा चला दिया था। 

दरअसल पटना के डाकबंगला चौराहे पर प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेडिंग कर रास्ता रोक दिया, जिसके बाद पुलिस को बल का इस्तेमाल करना पड़ा। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठी चार्ज किया और उन्हें खदेड़ा, इसी दौरान एक सिपाही ने एसडीएम साहेब पर भी लाठी चला दी।

सिविल ड्रेस में होने के कारण सिपाही को यह नहीं पता चला कि वह एक अधिकारी हैं, फिर पीछे से वो भीड़ में देख भी नहीं सका और गलती से उन्हें प्रदर्शनकारी समझकर उन पर डंडा चला दिया। जानकारी के मुताबिक, श्रीकांत कुंडलिक खांडेकर महाराष्ट्र के मूल निवासी हैं और भारतीय प्रशासनिक सेवा 2020 बैच के आईएएस अधिकारी हैं।

ये भी पढ़ें: 

जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना को बड़ी कामयाबी, पुंछ में जंगल से बरामद किए 6 चीनी ग्रेनेड 

चंपई सोरेन ने JMM से इस्तीफा दिया, 30 अगस्त को बीजेपी में शामिल होंगे

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement