Saturday, September 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. IAS बनने के लिए थी पैसों की जरुरत, बच्चे का अहरण कर मांगी 10 लाख की फिरौती, फिर पुलिस ने सिखाया सबक

IAS बनने के लिए थी पैसों की जरुरत, बच्चे का अहरण कर मांगी 10 लाख की फिरौती, फिर पुलिस ने सिखाया सबक

बिहार के गोपालगंज में पुलिस ने एक युवक को बच्चे का अपहरण करने की जुर्म में गिरफ्तार किया है। बच्चे को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है।

Edited By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: September 28, 2024 23:43 IST
पुलिस की हिरासत में आरोपी- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV पुलिस की हिरासत में आरोपी

गोपालगंजः बिहार के गोपालगंज जिले में फुलवरिया थाने के मजीरवा कला से बीते गुरुवार को अगवा हुए पांचवीं कक्षा के छात्र को पुलिस ने सकुशल उत्तर प्रदेश से बरामद कर लिया है। पुलिस ने छात्र को अगवा करने वाले एक अपराधी को भी गिरफ्तार किया है, जो उत्तर प्रदेश के देवरिया जिला के लार थाना क्षेत्र के नेमा गांव का रहने वाला है। पुलिस ने अपहरण में प्रयुक्त बाइक, कार, अपहरण के दिन अपराधी का पहना हुआ कपड़ा भी बरामद कर लिया है। 

10 लाख रुपये मांगी फिरौती

एसपी अवधेश कुमार ने शनिवार की देर शाम इस अपहरणकांड का सनसनीखेज खुलासा करते हुए कई अहम जानकारियां दी है। अपहरण में शामिल बदमाश अमित कुमार यूपीएससी की तैयारी करता था और आइपीएस बनने की ख्वाहिश रखता था। एसपी ने कहा कि पूछताछ में अपराधी ने कहा कि उसने 10 लाख रुपये की फिरौती भी मांगी थी। पुलिस की टेक्निकल टीम और एक सूचना के आधार पर देवरिया, सीवान और गोपालगंज पुलिस टीम ने संयुक्त ऑपरेशन चलाकर छात्र को सकुशल बरामद किया है।

एक आरोपी फरार

एसपी ने कहा कि इस अपहरण कांड में अमित कुमार का भाई भी शामिल था, जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम छापेमारी कर रही है और जल्द ही उसकी भी गिरफ्तारी कर ली जायेगी। पुलिस की पूछताछ आरोपी ने बताया कि वह यूपीएससी की तैयारी करता था, जिसके लिए उसे पैसों की जरूरत थी। इसलिए छात्र का अपहरण करने और फिरौती मांगने की साजिश रची। 

पुलिस टीम को मिलेगा इनाम

फिलहाल पुलिस ने छात्र को सकुशल बरामद करने के बाद राहत की सांस ली है और इस अपहरण कांड के खुलासा में शामिल पुलिस टीम को पुरस्कृत करने का निर्णय लिया गया है। प्रेस कांफ्रेंस में हथुआ एसडीपीओ आनंद मोहन गुप्ता, फुलवरिया थानाध्यक्ष कैप्टन शाहनवाज के अलावा डीआइयू की टीम मौजूद रही। वहीं, छात्र की सकुशल बरामदगी होने पर परिजनों ने खुशी जाहिर करते हुए पुलिस को आभार व्यक्त किया है।

रिपोर्ट- अयाज़ अहमद  

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement