Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. बिहार में वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी, ट्रायल के दौरान ही तोड़ दिए गए शीशे, पीएम मोदी को करना है उद्घाटन

बिहार में वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी, ट्रायल के दौरान ही तोड़ दिए गए शीशे, पीएम मोदी को करना है उद्घाटन

पिछले कई महीनों में वंदे भारत ट्रेन को नुकसान पहुंचाए जाने की बहुत सी घटनाएं सामने आ चुकी हैं। वहीं, अब बिहार में वंदे भारत ट्रेन के ट्रायल के दौरान ही शरारती तत्वों ने पत्थर मारकर शीशे तोड़ दिए।

Edited By: Dhyanendra Chauhan @dhyanendraj
Updated on: September 10, 2024 22:53 IST
बिहार में वंदे भारत ट्रेन में पत्थरबाजी- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV बिहार में वंदे भारत ट्रेन में पत्थरबाजी

बिहार में वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी का मामला सामने आया है। ट्रेन को ट्रायल के रूप में मंगलवार को चलाया गया था। इसी वंदे भारत ट्रेन को 15 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों हरी झंडी दिखाई जानी है। उद्घाटन से पहले ही कुछ शरारती तत्वों ने इस ट्रेन पर पत्थर मारकर शीशे तोड़ दिए है। धनबाद रेल मंडल के अंतर्गत बिहार के गया में बंधुआ-टनकुप्पा स्टेशन के बीच पत्थरबाजी की घटना हुई है।

जमशेदपुर से पटना के लिए चलने वाली है ये ट्रेन

रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि वंदे भारत ट्रेन के इंजन से सटे दूसरे कोच के सीट नंबर 4 की खिड़की के कांच टूट गए। वंदे भारत ट्रेन में कोइ यात्री नहीं था। ये वंदे भारत ट्रेन टाटा नगर जमशेदपुर से पटना के लिए चलने वाली है। इसका ट्रायल मंगलवार को किया जा रहा था।

इटावा में खराब हो गई थी वंदे भारत ट्रेन

नई दिल्ली से वाराणसी जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में सोमवार को तकनीकी खराबी आ गई थी। इसके चलते वंदे भारत ट्रेन उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के भरथना रेलवे स्टेशन के पास कई घंटों तक रुकी रही थी।

मालगाड़ी के इंजन से वंदे भारत ट्रेन को खींचा गया

ट्रेन में आई खराबी की वजह से यात्री कई घंटों तक परेशान हो रहे थे। ट्रेन को भरथना और साम्हो रेलवे स्टेशनों के बीच रोका गया था। तभी एक मालगाड़ी के इंजन की मदद से उसे भरथना रेलवे स्टेशन तक खींचा कर लाया गया।

10 वंदे भारत ट्रेन का उद्घाटन

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 सितंबर को झारखंड के जमशेदपुर में एक कार्यक्रम में 10 वंदे भारत ट्रेनों का शुभारंभ करेंगे। इसमें टाटानगर-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस भी शामिल है। ये ट्रेन रांची, बोकारो और गया में स्टॉप के साथ झारखंड और बिहार को जोड़ती है।

रिपोर्ट अनामिका गौर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement