Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. सीतामढ़ी में ताजिया जुलूस के दौरान दो अखाड़ों में हिंसक झड़प, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

सीतामढ़ी में ताजिया जुलूस के दौरान दो अखाड़ों में हिंसक झड़प, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

सीतामढ़ी में दो अखाड़ों का मुहर्रम जुलूस निकल रहा था इसी दौरान आपस में दोनों अखाड़ों के बीच हिंसक झड़प हो गई जिसके बाद हाथ में लिए हथियारों से भीड़ ने एक दूसरे पर प्रहार शुरू कर दिया।

Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: July 17, 2024 17:43 IST
sitamarhi clash- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सीतामढ़ी में ताजिया जुलूस के दौरान हंगामा

बिहार के सीतामढ़ी में मुहर्रम के ताजिया जुलूस के दौरान दो अखाड़ा के बीच हिंसक झड़प हो गई जिसका वीडियो सामने आया है। मामला सीतामढ़ी शहर के मेहसौल ओपी क्षेत्र के मेहसौल चौक का है जहां से दो अखाड़ों का मुहर्रम जुलूस गुजर रहा था। इसी दौरान आपस में दोनों अखाड़ों के बीच हिंसक झड़प हो गई जिसके बाद हाथ में लिए हथियारों से भीड़ ने एक दूसरे पर प्रहार शुरू कर दिया। इस दौरान मौके पर मौजूद पुलिस वालो ने भीड़ को तितर बितर करने के लिए लाठियां चलाई।

वर्चस्व को लेकर हुई झड़प?

बताया जा रहा है कि सड़क संकीर्ण होने की वजह से ऐसा विवाद हुआ है। इस मामले में सदर डीएसपी रामकृष्ण का बयान आया है। उन्होंने कहा कि दो अखाड़े वाले आपस में भिड़ गए जिसके कारण लड़ाई हुई है। उन्होंने बताया कि सड़क संकीर्ण होने की वजह से ऐसा हुआ है। हालांकि वर्चस्व को लेकर भी ऐसी बात होने की बात सामने आ रही है। सदर डीएसपी ने कहा है कि इस मामले में पुलिस दोनों अखाड़ा वालों के साथ बैठकर शांति समिति की बैठक करेगी। इस मामले में जितने भी लोग जख्मी हुए हैं वह सभी झड़प से संबंधित नहीं है,स में खेलने के दौरान लोग जख्मी हुए हैं।

करंट की चपेट में आने से 14 लोग झुलसे

वहीं, बिहार के अररिया जिले में बुधवार को मुहर्रम जुलूस के दौरान बिजली की हाई वोल्टेज तार की चपेट में आने से करीब 14 लोग झुलस गए। अररिया पुलिस द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, “दुर्घटना उस समय हुई जब मुहर्रम जुलूस पिपरा बिजवाड़ा इलाके में एक खुले मैदान से गुजर रहा था कि तभी ताजिया का एक हिस्सा बिजली की हाई वोल्टेज तार के संपर्क में आ गया, जिससे जुलूस में शामिल करीब 14 लोग झुलस गए।”

बयान के मुताबिक, गंभीर रूप से झुलसे आठ लोगों को अररिया जिला सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया जबकि बाकी घायलों को पलासी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में आवश्यक चिकित्सकीय देखभाल के बाद छुट्टी दे दी गई।

(रिपोर्ट- सौरभ सीतामढ़ी)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement