Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. बिहार: सोन नदी में नहाने गए 7 बच्चे डूबे, एक ही परिवार के 5 मासूमों की मौत; 2 की तलाश जारी

बिहार: सोन नदी में नहाने गए 7 बच्चे डूबे, एक ही परिवार के 5 मासूमों की मौत; 2 की तलाश जारी

बिहार के रोहतास जिले में सात बच्चे नदी में नहाने के दौरान डूब गए। ये सभी बच्चे सोन नदी में नहाने गए थे। इसमें से पांच बच्चों के शव बरामद किए जा चुके हैं, जबकि दो की तलाश की जा रही है।

Edited By: Amar Deep
Updated on: October 06, 2024 16:38 IST
सोन नदी में नहाने गए 7 बच्चे डूबे।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सोन नदी में नहाने गए 7 बच्चे डूबे।

रोहतास: जिले के तुम्बा गांव से एक दिल दहला देने वाली खबर आई है। यहां सोन नदी में नहाने के दौरान सात बच्चे डूब गए, जिसमें से पांच बच्चों की मौत हो गई। वहीं दो बच्चों की तलाश अभी भी जारी है। बताया जा रहा है कि सभी बच्चे एक ही परिवार के थे। वहीं इस हादसे के बाद पूरे गांव में शोक की लहर है। दरअसल, रविवार की सुबह कृष्णा गोंड के चार बच्चे और उसकी बहन की एक बच्ची सहित सात बच्चे नहाने के लिए सोन नदी में गए थे। नहाते समय अचानक सभी बच्चे गहरे पानी में चले गए और डूबने लगे। स्थानीय लोग तुरंत मौके पर पहुंचे और उन्होंने पांच बच्चों के शव निकाल लिए, लेकिन दो बच्चे अब भी लापता हैं।

पांच बच्चों के शव बरामद

प्रत्यक्षदर्शी गोलू कुमार ने बताया, "हम लोग सोन नदी में नहाने गए थे। नहाते समय एक बच्चा डूबने लगा। उसे बचाने के लिए हम सभी पानी में कूद गए, लेकिन खुद भी डूबने लगे। किसी तरह हम बचकर बाहर निकले, लेकिन पांच बच्चे नहीं बच सके।" वहीं हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई। रोहतास के थाना अध्यक्ष ने बताया कि सूचना मिलने पर वह तुरंत टीम के साथ मौके पर पहुंचे और पांच बच्चों के शव बरामद किए। दो बच्चों की तलाश में गोताखोर और एसडीआरएफ की टीम जुटी हुई है। उन्होंने कहा, "सभी बच्चों की उम्र 8-12 वर्ष के बीच थी। बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए सासाराम सदर अस्पताल भेजा गया है।"

दो बच्चों की तलाश जारी

स्थानीय प्रशासन ने बचाव कार्य में तेजी लाने और लापता बच्चों की खोजबीन जारी रखने का आश्वासन दिया है। प्रशासन ने परिवार को हर संभव सहायता प्रदान करने की भी कोशिश की है। जिला प्रशासन ने भी इस घटना पर शोक व्यक्त किया और प्रभावित परिवारों को आवश्यक मदद देने का वादा किया। बता दें कि सोन नदी में पहले भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं, लेकिन इस बार की घटना ने पूरे इलाके को झकझोर कर रख दिया है। प्रशासन और स्थानीय लोगों की तत्परता के बावजूद पांच मासूमों की जान चली गई। (इनपुट- रंजन)

यह भी पढ़ें- 

राजस्थान: दौसा में भीषण सड़क हादसे में 5 लोगों की दर्दनाक मौत, 10 गंभीर रूप से घायल

पैगंबर मोहम्मद पर बयान को लेकर यति नरसिंहानंद की मुश्किलें बढ़ीं, ठाणे में एक और मामला दर्ज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement