Sunday, June 30, 2024
Advertisement

जेडीयू में संजय झा को मिली बड़ी जिम्मेदारी, कार्यकारिणी की मीटिंग में लिए कई बड़े फैसले

सीएम नीतीश कुमार के कराबी माने वाले संजय झा जेडीयू के कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए हैं। इसकी मुहर जेडीयू कार्यकाारिणी की मीटिंग में लगी।

Reported By : Shoaib Raza Written By : Mangal Yadav Updated on: June 29, 2024 14:26 IST
सीएम नीतीश कुमार के साथ संजय झा- India TV Hindi
Image Source : X@SANJAYJHABIHAR सीएम नीतीश कुमार के साथ संजय झा की फाइल फोटो

नई दिल्लीः मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पार्टी के सीनियर नेता संजय झा को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। संजय झा जेडीयू के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनाए गए हैं। इसकी मुहर जेडीयू की कार्यकाारिणी की मीटिंग में लगी। सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि संजय झा को पार्टी का राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनाने के लिए सर्वसम्मति से फैसला लिया गया है। इससे पहले संजय झा पार्टी के महासचिव थे। उनका प्रमोशन किया गया है। वह राज्यसभा सांसद भी हैं।

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग

जेडीयू की कार्यकारिणी मीटिंग में बिहार को विशेष राज्य देने का प्रस्ताव रखा गया। जेडीयू ने केंद्र सरकार से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की है। पार्टी अपनी पुरानी मांग पर कायम है। जेडीयू केंद्र की सरकार में साझीदार है। पार्टी के दो सांसद केंद्र में मंत्री हैं।

पेपर लीक रोकने के लिए कानून बनाने की मांग

जेडीयू ने नीट पेपर लीक मामले के आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने और परीक्षा में गड़बड़ी रोकने के लिए संसद में कठोर कानून पारित करने की मांग की। 

झारखंड में विधानसभा चुनाव लड़ेगी जेडीयू

कार्यकारिणी मीटिंग में यह भी फैसला लिया गया है कि पार्टी झारखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारेगी। जेडीयू पहले भी झारखंड में चुनाव लड़ती रही है लेकिन पार्टी को कोई बड़ी सफलता कभी नहीं मिली।

केसी त्यागी ने दी ये जानकारी

 पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सामने घोषणा की है कि अब वह हमेशा एनडीए गठबंधन का हिस्सा रहेंगे। बिहार हाई कोर्ट द्वारा रोके गए आरक्षण को लेकर सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। राज्यसभा सांसद संजय झा को राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। हम विशेष दर्जा और आर्थिक पैकेज के लिए लड़ाई जारी रखेंगे। 

मीटिंग में कई सीनियर नेता रहे मौजूद

बता दें कि दिल्ली में जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई। बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री ललन सिंह, केसी त्यागी समेत कई सीनियर नेता भी मौजूद रहे।  

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement