Friday, September 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. बिहार
  3. आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की अचानक बिगड़ी तबियत, दिल्ली एम्स में कराया गया भर्ती

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की अचानक बिगड़ी तबियत, दिल्ली एम्स में कराया गया भर्ती

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबियत अचानक खराब हो गई है। उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: July 24, 2024 6:28 IST
lalu yadav admitted in delhi aiims- India TV Hindi
लालू यादव की तबियत अचानक हुई खराब

आरजेडी सुप्रिमो लालू यादव की अचानक तबियत खराब हो गई है। दिल्ली एम्स में लालू प्रसाद यादव को भर्ती कराया गया है। फिलहाल दिल्ली एम्स में डॉक्टर के निगरानी में लालू यादव इलाज चल रहा है।उनकी हालत अभी स्थिर बताई जा रही है। लालू के साथ उनके परिवार के लोग अस्पताल में मौजूद हैं। जानकारी के मुताबिक सोमवार को ही लालू पटना से दिल्ली आए थे। डॉक्टरों ने बताया है कि लालू प्रसाद यादव का बीपी लेवल बढ़ा हुआ है। फिलहाल दिल्ली एम्स के सीनियर डॉक्टर राकेश यादव ने कहा है कि लालू प्रसाद यादव की हालत स्थिर बनी हुई है और वह ठीक हैं।

लालू का किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था

बता दें कि लालू यादव का साल 2022 में बड़ा ऑपरेशन हुआ था और सिंगापुर में उनकी किडनी का ट्रांसप्लांट किया गया था। लालू यादव लंबे समय से कई बीमारियों से पीड़ित हैं। वे लंबे समय से डायबिटीज़ और हाई ब्लड प्रेशर जैसी बीमारियों से पीड़ित हैं। साल 2022 में लालू यादव को सिंगापुर के डॉक्टरों ने किडनी ट्रांसप्लांट की सलाह दी थी। जिसके बाद उनकी किडनी ट्रांसप्लांट की गई थी और उसके बाद से उनके स्वास्थ्य में सुधार हुआ था।

लालू ठीक होने के बाद राजनीति में फिर से सक्रिय हो गए थे और चुनाव के दौरान मंच से भाषण भी दिया था। लालू यादव को चारा घोटाला मामले में सजा सुनाई गई थी जिसके बाद वे रांची के रिम्स अस्पताल में भर्ती रहे जहां उनका इलाज चलता रहा। उसके बाद उनकी तबियत बिगड़ गई थी तो उन्हें दिल्ली एम्स एयरलिफ्ट कर लाया गया था। 

(अनामिका गौड़ की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें बिहार सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement